उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 18, 2020, 8:56 PM IST

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा: कोरोना संक्रमित मरीज की रिपोर्ट आई नेगेटिव, दूसरी रिपोर्ट का इंतजार

अल्मोड़ा के एक मात्र कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. हालांकि, विभाग अभी जांच के लिए भेजी गई दूसरी रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है.

uttarakhand police
कोरोना को हराने में जुटा पुलिस-प्रशासन.

रानीखेत: अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में निजामुद्दीन मरकज से लौटे कोरोना संक्रमित जमाती की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. बेस अस्पताल अल्मोड़ा में भर्ती मरीज को दूसरी रिपोर्ट आने के बाद ही डिस्चार्ज किया जाएगा.

बीते दिनों दिल्ली मरकज से लौटे तब्लीगी जमाती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया था. रानीखेत के कुरैशियन मोहल्ले के निवासी में कोरोना के संक्रमण मिलने के बाद उपचार के लिए बेस अस्पताल अल्मोड़ा रेफर किया गया था.

पढ़ें:साधू-संतों में जमातियों को लेकर नाराजगी, कहा- पहचान छुपाने वालों पर हो देशद्रोह का मुकदमा

जिसके बाद आज मरीज की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली. वहीं, पुलिस-प्रशासन ने कुरैशियन मोहल्ले, सुदामापुरी और लोअर खड़ी बाजार को पूरी तरह सील कर रखा है. वहीं, मरीज की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दोबारा जांच के लिए सैंपल भेजा गया है. 20 अप्रैल को आने वाली रिपोर्ट भी अगर नेगेटिव आती है तो मरीज को घर भेज दिया जाएगा.

जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया कि इन क्षेत्रों में प्रशासन की निगरानी रहेगी. इन मोहल्लों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों की जांच में जुटी हैं. पुलिस की टीमें सभी मोहल्लों और आसपास के क्षेत्रों में आने-जाने वाले लोगों पर नजर रख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details