उत्तराखंड

uttarakhand

स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली पर कांग्रेस का प्रदर्शन, आमरण अनशन की चेतावनी

By

Published : Mar 8, 2021, 6:41 PM IST

राजकीय चिकित्सालय में मरीजों को होने वाली परेशानी और डॉक्टरों की कमी को लेकर विधायक करन माहरा और ब्लॉक प्रमुख हीरा रावत के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने धरना प्रदर्शन किया.

ranikhet
रानीखेत

रानीखेत: राजकीय चिकित्सालय में मरीजों को होने वाली परेशानियों और डॉक्टरों की कमी को लेकर विधायक करन माहरा और ब्लॉक प्रमुख हीरा रावत के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने धरना प्रदर्शन किया.

विधायक एवं उपनेता सदन करन माहरा ने कहा कि रानीखेत चिकित्सालय को लेकर वह विधानसभा में भी प्रश्न पूछ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि 15 दिनों के अंदर फिजिशियन का पद नहीं भरा गया तो वह आमरण अनशन करेंगे. विधायक ने कहा कि राजकीय चिकित्सालय में मरीज सुदूरवर्ती गढ़वाल क्षेत्र से भी उपचार के लिए आते हैं. विगत दो साल से यहां फिजीशियन का पद रिक्त है. जिससे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें:अनिल बलूनी, अजय भट्ट समेत ये पांच नाम हैं चर्चा में, जानिए क्यों

उन्होंने कहा कि रानीखेत के साथ सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. सड़कों का कार्य भी प्रभावित किया जा रहा है. उपनेता सदन माहरा ने कहा कि वह अस्पताल के लिए अपनी विधायक निधि से भी अच्छी-खासी धनराशि भी दे चुके हैं. लेकिन स्थिति जस की तस है.

करन माहरा ने कहा कि जब तक फिजिशियन की नियुक्ति नहीं की जाती, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि यदि 15 दिनों के अंदर फिजीशियन का पद नहीं भरा गया तो वह आमरण अनशन करेंगे.

वहीं, सीएमएस डॉ. केके पांडे ने बताया कि पदों की कमी के लिए उच्चाधिकारियों को पूर्व में जानकारी दे दी गई थी. अस्पताल की समस्याओं से संबंधित अधिकारियों को जानकारियां दी जा चुकी हैं. यदि कोई शिकायत मिलती है तो उसकी जांच कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details