उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रवासियों के होम क्वारंटाइन को लेकर गांवों में असमंजस की स्थिति, ग्रामीणों ने पटवारी पर लगाए गंभीर आरोप

अल्मोड़ा के कई गांवों में प्रवासियों के क्वारंटाइन को लेकर समस्या आ रही है. ग्रामीणों की मदद नहीं करने पर डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान ने पटवारी को तलब करने की बात कही है.

By

Published : May 18, 2020, 4:32 PM IST

almora hindi news
almora hindi news

अल्मोड़ा:प्रवासियों को लेकर इन दिनों कई गांवों में असमंजस की स्थिती बनी हुई है. उत्तराखंड विधानसभा डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान जब कोरोना जागरुकता को लेकर अपने विधानसभा क्षेत्र के नैनी गांव पहुंचे तो लोगों ने प्रवासियों के क्वारंटाइन नहीं होने का मुद्दा उठाया. ग्रामीणों का कहना है कि कोरोनाकाल में लगातार गांव में बाहर से प्रवासी पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें होम क्वारंटाइन कैसे कराना है ? इसको लेकर प्रशासन सहयोग नहीं कर रहा है. उन्होंने क्षेत्र के पटवारी द्वारा की जा रही अनदेखी की शिकायत डिप्टी स्पीकर से की.

नैनी गांव के लोगों ने डिप्टी स्पीकर के सामने अपनी समस्याएं रखीं. ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र के पटवारी को जब भी गांव की समस्याओं को लेकर फोन किया जाता है तो वह ग्रामीणों की बातों को अनसुना कर देते हैं. उन्होंने बताया कि प्रवासी लगातार विभिन्न राज्यों से गांव लौट रहे हैं, ऐसे में उन्हें होम क्वारंटाइन की सलाह दी जा रही है, लेकिन गांव में लोगों के पास रहने की पर्याप्त जगह तक नहीं है. ऐसे हालात में उन्हें होम क्वारंटाइन कैसे किया जा सकता है ?

प्रवासियों के होम क्वारंटाइन को लेकर गांवों में असमंस की स्थिति.

पढ़ें- डांसर-कोरियोग्राफर राघव जुयाल की ETV BHARAT के जरिए फैंस से खास अपील

इस मामले में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान का कहना है कि लोगों की शिकायत पर क्षेत्र के पटवारी को तलब किया जाएगा. साथ ही गांव में लोगों को होम क्वारंटाइन के लिए आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान कृषि विभाग के सहयोग से ग्रामीणों को कोरोना से बचने के लिए मास्क, सैनिटाइजर किट बांटे गए और उन्हें इस बीमारी से बचने के लिए जागरुक किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details