उत्तराखंड

uttarakhand

CM ने अल्मोड़ा के आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया हवाई दौरा, DM ने बांटी सहायता राशि

By

Published : Oct 20, 2021, 9:07 PM IST

Updated : Oct 20, 2021, 9:21 PM IST

अल्मोड़ा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हवाई निरीक्षण किया. हालांकि सीएम धामी का भिकियासैंण दौरा प्रस्तावित था. लेकिन तकनीकी कारणों के चलते हेलीकॉप्टर की लैंडिंग नहीं हो सकी. इसके डीएम ने मौके पर पहुंच आपदा प्रभावितों से मुलाकात की.

ALMORA
अल्मोड़ा

अल्मोड़ा:जिले में भारी बारिश के कारण हुए जान-माल के नुकसान का जायजा लेने के लिए बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी का भिकियासैंण दौरा प्रस्तावित था. लेकिन सीएम धामी के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग नहीं हो पाने के कारण सीएम धामी भिकियासैंण नहीं पहुंच पाए. हालांकि सीएम ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर नुकसान का जायजा लिया.

बुधवार को सीएम धामी का भिकियासैंण दौरा था, लेकिन तकनीकी कारणों से सीएम धामी का हेलीकॉप्टर भिकियासैंण में लैंड नहीं कर सका. इसके बाद सीएम के निर्देश पर डीएम वंदना सिंह भिकियासैंण के रापड गांव पहुंचीं. जहां पर उन्होंने अतिवृष्टि के कारण हुई आपदा में मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया व राहत राशि का चेक वितरित किया.

डीएम ने आपदा में मृतक वरिष्ठ पत्रकार आनन्द नेगी के घर जाकर गहरी संवेदना व्यक्त कर परिजनों को ढांढस बंधाया. साथ ही आपदा राहत कोष से 3 मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रूपये के चेक वितरित किए. इसके अलावा उन्होंने बारिश के कारण दो मकानों को हुई भारी क्षति के लिए प्रत्येक मकान के लिए 1 लाख 1 हजार 900 रुपये के चेक प्रभावितों को दिए.

ये भी पढ़ेंः सीएम धामी का चंपावत दौरा, प्रभावितों को शीघ्र मुआवजा के दिए निर्देश, 11 पहुंचा मौत का आंकड़ा

इस मौके पर डीएम ने पीढ़ित परिवारों से कहा कि शासन के निर्देशानुसार प्रभावितों के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं, उन्होंने घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर एसडीएम व अन्य अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिए कि पीड़ित परिवार के विस्थापन के प्रस्ताव बनाकर जल्द से जल्द प्रस्तुत किया जाए.

Last Updated : Oct 20, 2021, 9:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details