उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में CM धामी ने राजकीय पुस्तकालय का किया लोकार्पण, छात्र-छात्राओं से किया संवाद

By

Published : Nov 20, 2022, 2:21 PM IST

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा दौरे के दूसरे दिन आज अल्मोड़ा के मॉल रोड स्थित राजकीय पुस्तकालय का लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्होंने एनसीसी कैडट्स और अन्य प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के साथ ‘‘उत्तराखण्ड राज्य श्रेष्ठ राज्य‘‘ विषय पर संवाद किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा दौरे के दूसरे दिन आज अल्मोड़ा के मॉल रोड स्थित राजकीय पुस्तकालय का लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्होंने एनसीसी कैडट्स और अन्य प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के साथ ‘‘उत्तराखण्ड राज्य श्रेष्ठ राज्य‘‘ विषय पर संवाद किया.

इस दौरान वहां आए छात्र-छात्राओं से उनके शैक्षिक अनुभवों के बारे में चर्चा की तथा पुस्तकालय के संसाधनों को बारे में फीडबैक भी प्राप्त किया. इस दौरान उन्होंने रेडक्रॉस समिति अल्मोड़ा को दी गई वैक्सीनेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जिसके बाद सीएम ने सर्किट हाउस में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की तथा उनके क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी भी प्राप्त की. साथ ही उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की.

विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद में जो भी निर्माण कार्य गतिमान है, उनमें तेजी लायी जाए. उन्होंने क्वारब- से खैराना के बीच एनएच की सड़क को जल्द ही ठीक करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-सीएम धामी ने युवाओं संग खेला बैडमिंटन, मॉर्निंग वॉक पर सरकार का लिया फीडबैक

वहीं, मीडिया से मुखातिब होकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कल जो आजीविका महोत्सव आयोजित किया गया, इस आजीविका महोत्सव में बड़ी संख्या में पूरे जनपद की मातृशक्ति ने इसमें प्रतिभाग किया. उन्होंने कहा कि हवालबाग में जो रूरल बिजनेस इक्यूबेटर उससे प्रेरणा लेकर यहं पर एक साल के अन्दर तीन गुना तरक्की हुई है. उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा मेडिकल कालेज में जो कार्य लंबित था, था वह भारत सरकार के सहयोग से शुरू हो चुका है. जिसके बाद सीएम धामी डोल आश्रम को रवाना हो गए, जहां वो राष्ट्रीय सेविका समिति के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details