उत्तराखंड

uttarakhand

रेखा आर्य के विजयी जुलूस को लेकर हंगामा, बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट

By

Published : Mar 12, 2022, 8:23 PM IST

अल्मोड़ा के सोमेश्वर विधानसभा सीट से रेखा आर्य ने जीत हासिल की. जिसकी खुशी में उनके समर्थकों ने शुक्रवार को विजय जुलूस निकाला और पटाखे फोड़कर खुशियां मनाई. जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और बीजेपी कार्यकर्ताओं में विवाद बढ़ गया. मामले में आज बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता बीच बाजार आपस में भीड़ गए. मामले में दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर दी है.

clash between BJP and Congress
रेखा आर्य के विजय जुलूस को लेकर हंगामा

अल्मोड़ा:उत्तराखंडविधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब चुनावी रंजिश खुल के सामने आने लगी है. अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता बीच बाजार में आपस में भीड़ गए. कुछ ही देर में मामला मारपीट तक जा पहुंचा. विवाद का कारण नवनिर्वाचित विधायक रेखा आर्य के विजय जुलूस के दौरान हुई आतिशबाजी को माना जा रहा है. दोनों पक्षों की ओर से थाना सोमेश्वर में तहरीर सौंपी गई है. पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आज दोपहर सोमेश्वर मुख्य चौराहे पर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता में जमकर हाथापाई हुई, जिसके कारण सड़क पर भारी भीड़ जुटी और जाम की स्थिति बन गई. काफी देर तक वाहनों की आवाजाही भी बाधित रही. मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अजेंद्र प्रसाद और पुलिस बल ने दोनों दलों के समर्थकों को शांत कराने का प्रयास करते रहे, लेकिन बीच बाजार में हुए झगड़े के चलते मामला गंभीर हो गया.

ये भी पढ़ें:तो क्या PM नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को दे सकते हैं पहली महिला मुख्यमंत्री?

पुलिस को दी गई तहरीर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस के दौरान कांग्रेसियों के घरों के आगे आतिशबाजी की. कांग्रेसियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया. वहीं, इस मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी सोमेश्वर थाना में तहरीर सौंपी है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर गाली-गलौज और मारपीट करने का आरोप लगाया है. इधर, जिला मुख्यालय से सीओ राजेंद्र सिंह रौतेला भी सोमेश्वर थाना पहुंचे. सीओ रौतेला ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ तहरीर सौंपी गई है. तहरीर मिलने के बाद मामले में क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली गई है. फिलहाल, दोनों पक्षों को शांत करा दिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details