उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा: अराजक तत्वों ने खंडित की देवी-देवताओं की मूर्ति, ग्रामीणों में आक्रोश

By

Published : Jul 3, 2022, 7:47 PM IST

Updated : Jul 3, 2022, 10:00 PM IST

बीते शनिवार रात किसी असामाजिक तत्वों ने अल्मोड़ा जिले के मटेला स्थित धूनी मंदिर में देवी देवताओं की मूर्ति तोड़ दी. सुबह जब ग्रामीणों को इसकी खबर मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा मूर्ति तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Statue broken in Dhuni temple of Matela village
मटेला में अराजक तत्वों ने खंडित की देवी देवताओं की मूर्ति

अल्मोड़ा: मटेला गांव में अराजक तत्वों ने मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्ति खंडित कर दिया. अल्मोड़ा से महज 10 किलोमीटर दूर मटेला गांव के धूनी मंदिर में अराजकता तत्वों ने मां दुर्गा और गोलू देवता की मूर्तियां तोड़ डाली. वहीं, मूर्तियों के खंडित होने से ग्रामीणों में आक्रोश है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है. ग्रामीणों ने मामले का जल्द खुलासा कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है.

ग्रामीणों ने बताया कि बीती रात गांव में धूनी मंदिर में असामाजिक तत्वों ने ईष्ट देव गोलू और दुर्गा माता की मूर्ति खंडित कर दी. रविवार सुबह ग्रामीणों को इसकी भनक लगी. जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार: शादी से इनकार करने पर युवक ने प्रेमिका को चाकू से गोदा, हालत गंभीर

सूचना पर अल्मोड़ा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार यादव पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. जहां पुलिस ने ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली. फिलहाल असामाजिक तत्वों का पता नहीं चल सका है. कोतवाल ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह किसी नशेड़ी या विक्षिप्त व्यक्ति द्वारा मूर्ति खंडित करना प्रतीत हो रहा है. मंदिर की सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाएं जाएंगे. मूर्तियों को खंडित करने वाले असामाजिक तत्वों की तलाश की जा रही है.

Last Updated : Jul 3, 2022, 10:00 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details