उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 20, 2020, 6:15 PM IST

Updated : Jan 20, 2020, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

जेपी नड्डा को भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने पर अल्मोड़ा में खुशी का माहौल, कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई

जेपी नड्डा को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं ने मोदी और नड्डा के समर्थन में नारेबाजी की. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा पहले अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने देश और प्रदेश में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया अब नड्डा के नेतृत्व में पार्टी नई ऊंचाइयां छूएगी.

celebration-in-almora-after-jp-nadda-becomes-bjp-president
अल्मोड़ा में खुशी का माहौल.

अल्मोड़ा:पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जगत प्रकाश नड्डा निर्विरोध पार्टी के नए अध्यक्ष चुने गए हैं. बीजेपी के संगठनात्मक चुनाव प्रभारी राधामोहन सिंह ने नड्डा के निर्वाचन की घोषणा की. नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त होते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया. अल्मोड़ा में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में एकत्रित होकर खुशियां मनाई. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने शहर भर में मिठाइयां बांटते हुए जमकर आतिशबाजी की.

अल्मोड़ा में खुशी का माहौल.

बीजेपी जिलाध्यक्ष रवि रौतेला के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता नगर के चौघानपाटा चौक पर एकत्रित हुए. जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर खुशी जताई. कार्यकर्ताओं ने कहा हिमाचल जैसे छोटे से राज्य से निकलकर आज जेपी नड्डा राष्ट्रीय राजनीति में छा गए हैं. उन्होंने कहा ये सिर्फ बीजेपी में रहकर ही संभव हो सकता है.

पढ़ें-धारी देवी के पास अलकनंदा नदी में समाई कार, दो की मौत

जोश से लबरेज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोदी और नड्डा के समर्थन में नारेबाजी की. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा पहले अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी ने देश और प्रदेश में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया अब नड्डा के नेतृत्व में पार्टी नई ऊंचाइयां छूएगी. कार्यकर्ताओं ने कहा आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

कई राज्यों के चुनाव प्रभारी रहे नड्डा

अपने राजनीतिक करियर में जगत प्रकाश नड्डा जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, केरल, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के प्रभारी और चुनाव प्रभारी रहे. बीजेपी में उनका कद लगातार बढ़ता रहा. उन्हें पार्टी में निर्णय लेने वाली सबसे बड़ी संस्था संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाया गया. यही नहीं, वे बीजेपी के केंद्रीय इलेक्शन कमेटी के सदस्य भी बने.

अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में नड्डा को यूपी का जिम्मा सौंपा यहां पर उन्होंने गुजरात बीजेपी के नेता गोवर्धन झड़पिया के साथ काम किया और पार्टी को 50 फीसदी से ज्यादा वोट और 64 सीटें दिलाईं. नड्डा राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर 3 साल तक रहेंगे.

Last Updated : Jan 20, 2020, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details