उत्तराखंड

uttarakhand

सोबन सिंह जीना के गांव में लगा शिविर, डीएम ने कहा- रोजगार के बढ़ाए जाएंगे साधन

By

Published : Aug 5, 2019, 5:26 PM IST

कानूनविद और शिक्षाविद सोबन सिंह जीना की जन्म स्थली उनके गांव सुनोली में बहुउद्देश्य शिविर का आयोजन किया गया. यहां पर मसाला उद्योग स्थापित करने के साथ ईको फ्रेंडली बैग बनाए जायेंगे.

सुनोली गांव में मसाला उद्योग होगा स्थापित.

अल्मोड़ा: कानूनविद और शिक्षाविद सोबन सिंह जीना की जन्म स्थली उनके गांव सुनोली में बहुउद्देश्य शिविर का आयोजन किया गया. समाज कल्याण, राजस्व, स्वास्थ्य, विद्युत, लोनिवि, बाल विकास, सहकारिता, सिंचाई, पशुपालन, कृषि, सहित तमाम विभागों के अधिकारियों ने मौके पर समस्या का निस्तारण किया. शिविर में 120 शिकायतें मिली.

सुनोली गांव में मसाला उद्योग होगा स्थापित.

यह भी पढ़े-डेढ़ लाख की चरस के साथ दो गिरफ्तार, यूपी के निकले दोनों आरोपी

डीएम नितिन भदौरिया ने कहा कि सोबन सिंह जीना परिसर के चारों ओर चारदीवारी का निर्माण किया जाएगा. यहां पर मसाला उद्योग स्थापित करने के साथ ईको फ्रेंडली बैग बनाए जायेंगे. साथ ही केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से क्षेत्र के लोगों को रोजगार से जोड़ा जायेगा.
वहीं मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि आगामी 8 अगस्त को तीलू रौतेली के जन्म दिवस के अवसर पर सभी 13 जिलों से शिक्षा, संगीत, साहस सहित विशेष कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा. इस दौरान देहरादून में तीलू रौतेली महिला छात्रावास और उनकी मूर्ति का लोकार्पण किया जाएगा.

यह भी पढ़े-ल्मोड़ा में आज भी सुरक्षित है गांधी जी का लोटा, की जाती है पूजा

इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या, डीएम नितिन भदौरिया, सीडीओ सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री रेखा आर्य ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के मेद्यावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अन्तर्गत 24 बच्चियों को बेबी किट बांटे गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details