उत्तराखंड

uttarakhand

BJP नेता का पति कर रहा था सरकारी राशन की कालाबाजारी, केस दर्ज

By

Published : Apr 11, 2020, 1:52 PM IST

Updated : Apr 11, 2020, 2:43 PM IST

लॉकडाउन के दौरान एसडीएम ने राशन की कालाबाजारी की शिकायत पर क्षेत्र में निरीक्षण किया. इस दौरान सरकारी सस्ते गल्ले का राशन प्राइवेट दुकान पर बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.साथ ही दो दुकानें भी सीज कर दी गई हैं.

bjp leader
BJP नेता का पति राशन की कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार

अल्मोड़ा:कोरोना महामारी के बीच सरकार गरीब लोगों को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन मुहैया करा रही है. वहीं, गरीबों को राहत पहुंचाने वाले सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार ही राशन की कालाबाजारी कर रहे हैं. अल्मोड़ा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. नगर के एनटीडी के पास सस्ता गल्ला विक्रेता की दुकान का राशन किसी दूसरे की जनरल स्टोर की दुकान में बेचते हुए पाया गया. हैरानी की बात यह है कि राशन बेचने वाले सस्ता गल्ला विक्रेता राहुल पंत की पत्नी बीजेपी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष हैं.

BJP नेता का पति कर रहा था राशन की कालाबाजारी.

एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि साईं मंदिर के पास स्थित राशन विक्रेता राहुल पंत की दुकान की शिकायत मिली थी कि उनके दुकान का सरकारी राशन दुकानदार अनूप सिंह की दुकान में बेचा जा रहा है. शिकायत की पुष्टि के लिए एसडीएम सहित जिला पूर्ति विभाग की टीम ने मौके पर जाकर दुकानों का औचक निरीक्षण किया. पुष्टि होने पर दोनों की दुकानों को सील कर दिया. कार्रवाई के दौरान पुलिस और प्रशासन ने सस्ता गल्ला विक्रेता राहुल पंत 9 बोरी चावल अनूप सिंह की जनरल स्टोर की दुकान में बेचते हुए पकड़े.

ये भी पढ़ें:CRPF जवानों ने 150 दूर पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर, कैंसर पीड़िता की मदद

पुलिस ने अनूप सिंह और देवेंद्र सिंह के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम, महामारी अधिनियम और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया है. सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता राहुल पंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Apr 11, 2020, 2:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details