उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोमेश्वर: मनसा घाटी के बनौड़ा में बैसी पूजन, देवताओं ने दिए ग्रामीणों को दर्शन

सोमेश्वर क्षेत्र के प्रसिद्ध छुरमल देवता के प्राचीन मंदिर में बैसी पूजन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के पांचवे दिन ग्रामीणों ने अपने घरों में भी देवी-देवताओं का पूजन किया गया.

By

Published : Jan 6, 2020, 8:38 PM IST

etv bharat
बैसी पूजन

सोमेश्वर: मनसा घाटी के ग्राम बनौड़ा के छुरमल देवता मंदिर में बैसी पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के पांचवे दिन हरज्यू की धूणी में देवी-देवताओं का आह्वान किया गया. जिसमें गोलज्यू, छुरमल देवता, नागीमल, कटारीमल, भागीमल, एमलदाड़ो और जैमलदाड़ो देवताओं ने ग्रामीणों के रुप में अपने दर्शन दिए. देवताओं ने धूणी में अवतरित होकर ग्रामीणों को सुख, समृद्धि, सौहार्द और स्वस्थ शरीर का आशीर्वाद दिया. पुरोहित केवलनन्द जोशी ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की और धर्मदास गिरीश राम ने जागर लगाई.

बनौड़ा में बैसी पूजन

ये भी पढ़ें:अल्मोड़ा: हाईकोर्ट की सख्ती के बाद नगर पालिका के घोटाले की जांच शुरू, दर्ज हुई FIR

इससे पहले सोमवार सुबह बैसी के बाद देव डंगरियों ने पहले कन्सर देवता मन्दिर के दर्शन किये और फिर पूरे गांव में घर-घर जाकर ग्रामीणों की भभूती लगाई. कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत सदस्य डिगरा कविता मेहरा भी बनोड़ा के छुरमल मन्दिर पहुंची. यहां उन्होंने मंदिर के मुख्य द्वार के निर्माण के लिए जिला पंचायत निधि से सहायता देने की घोषणा की. इसके लिए ग्रामीणों ने उनका आभार व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details