उत्तराखंड

uttarakhand

त्रिशूल पर्वत फतह करने रवाना हुआ सेना का दल, ब्रिगेडियर बग्गा ने किया फ्लैग ऑफ

By

Published : May 5, 2023, 2:34 PM IST

त्रिशूल पर्वत के आरोहरण के लिए भारतीय सेना के पर्वतारोहियों का दल रवाना हो गया है. रानीखेत कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर में कमांडेंट ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने सेना के दल को फ्लैग देकर रवाना किया. साथ ही उन्होंने अभियान की सफलता के लिए टीम को शुभकामनाएं दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

रानीखेत:पर्वतारोहण के अभियान के तहत भारतीय सेना के पर्वतारोहियों का दल त्रिशूल पर्वत (7120) के साहसिक अभियान पर रवाना हुआ. पर्वतारोहियों के दल को कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर में कमांडेंट ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने फ्लैग देकर रवाना किया. ब्रिगेडियर बग्गा ने कहा कि अभियान के दौरान साहस के साथ सुरक्षा का ख्याल रखा जाना जरूरी है. साथ ही ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने दल के सदस्यों को अभियान की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी. सेना के पर्वतारोहियों के इस दल में 20 सदस्य अनुभवी पर्वतारोही शामिल हैं.

ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने फ्लैग देकर किया रवाना

सेना के साहसिक पर्वतारोहण अभियान के तहत सेना का दल माउंट त्रिशूल के साहसिक अभियान पर निकला. केआरसी रानीखेत के भूकांत मिश्रा हाल में पर्वतारोही दल का स्वागत किया गया. पर्वतारोही दल को केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने विधिवत रूप से रवाना किया. गौरव बग्गा ने दल का नेतृत्व कर रहे मेजर अमित चौहान को सेना का फ्लैग प्रदान किया. इस मौके पर कमांडेंट ने दल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि साहसिक अभियान सेना का प्रमुख हिस्सा है.
पढ़ें-विकास कार्य तय समय पर पूरे करने के निर्देश, विभागीय मंत्री ने अधिकारियों के कसे पेंच

दल के सदस्यों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पर्वतारोहण अभियान के दौरान उच्च हिमालयी क्षेत्र में विपरीत मौसम, विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस मौके पर कमांडेंट ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने पूरे दल को सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने को कहा. 20 सदस्यीय दल में सेना के अनुभवी पर्वतारोही शामिल हैं. पर्वतारोहियों के इस दल को मेजर अमित चौहान लीड करेंगे. वहीं मेजर अमित चौहान ने बताया कि त्रिशूल पर्वत आरोहरण अभियान एक माह में सफलतापूर्वक पूरा किया जाएगा. इस मौके पर केआरसी के तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details