उत्तराखंड

uttarakhand

सेना भर्ती रैली में 307 युवक हुए सफल, सोमवार को पिथौरागढ़ के युवक लगाएंगे दौड़

By

Published : Feb 21, 2021, 3:59 PM IST

रानीखेत में ओपन भर्ती रैली में 1,218 युवकों को दौड़ लगाने का मौका मिला, जिसमें से 307 युवक दौड़ में सफल रहे. वहीं सोमवार को पिथौरागढ़ जिले के युवक किस्मत आजमाएंगे.

ranikhet
सेना भर्ती रैली

रानीखेत: सेना की ओपन भर्ती रैली के तहत रविवार को और पूर्णागिरी और पाटी तहसीलों के युवकों की भर्ती हुई. भर्ती के लिए सुबह से ही युवकों का पहुंचना शुरू हो गया था. भर्ती के लिए कुल 1,218 युवकों को दौड़ लगाने का मौका मिला. जिसमें से 307 युवक दौड़ में सफल रहे. एआरओ पिथौरागढ़ की तरफ से आयोजित यह भर्ती रैली 10 मार्च तक आयोजित होगी. कुमाऊं के सभी छह जिलों के युवकों को सेना में जाकर देश सेवा का मौका मिलेगा.

कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान में आयोजित भर्ती रैली के लिए तहसीलवार युवकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. रविवार को पूर्णागिरी और पाटी तहसील के युवकों की भर्ती हुई. भर्ती के लिए 1662 युवकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था.

पढ़ें-सेना भर्ती रैली: नौ युवा कोरोना संदिग्ध, 3,089 ने लगाई दौड़, 676 अभ्यर्थी पास

1218 युवकों ने दौड़ लगाई, जिसमें 307 युवकों ने दौड़ की पहली बाधा पार की. मैदान के गेट पर तड़के ही युवकों का पहुंचना शुरू हो गया था. सबसे पहले आवेदन पत्रों और कोरोना रिपोर्ट देखी गई. इसके बाद शैक्षिक प्रमाण पत्रों की बारीकी से जांच की गई. वहीं, दौड़ में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों की शारीरिक नाप जोख का सिलसिला भी देर तक चलता रहा.

भर्ती अधिकारी कर्नल भाष्कर तोमर ने बताया कि भर्ती रैली शांतिपूर्ण ढंग से संचालित हो रही है. केआरसी, सिविल प्रशासन को पूरा सहयोग मिल रहा है. बता दें कि रैली का समय-समय पर सेना के उच्चाधिकारी भी निरीक्षण कर रहे हैं. शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details