उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रानीखेत के सोमनाथ मैदान में सेना की ओपन भर्ती रैली, 301 युवा हुए सफल

रानीखेत के सोमनाथ मैदान में सेना की ओपन भर्ती रैली का आयोजन हुआ. इसमें 301 युवा सफल हुए.

By

Published : Feb 15, 2021, 8:39 PM IST

Army open recruitment rally
रानीखेत के सोमनाथ मैदान में सेना की ओपन भर्ती रैली

रानीखेत: कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र के सोमनाथ मैदान में सेना की ओपन भर्ती रैली का आयोजन किया गया. पहले दिन पिथौरागढ़ के धारचूला और गणाई गंगोली तहसील के युवा इस रैली में शामिल हुए. भर्ती रैली में 1056 युवाओं में से कुल 301 युवाओं ने दौड़ में सफलता हासिल की. ब्रिगेडियर राहुल भटनागर ने रैली का निरीक्षण किया.

कोविड-19 महामारी के कारण एक साल बाद खुली भर्ती रैली का आयोजन किया गया है. पिथौरागढ़ एआरओ की तरफ से आयोजित भर्ती रैली इस बार तहसीलवार आयोजित हो रही है. इसमें कुमाऊं के छह जिलों के युवकों को सेना में किस्मत आजमाने का मौका मिल रहा है. कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए भर्ती रैली आयोजित की जा रही है. रैली में भर्ती युवकों के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है.

ये भी पढ़ें:12 साल से ठंडे बस्ते में ग्लेशियर की स्टडी रिपोर्ट, चमोली ने भुगता खामियाजा

पहले दिन धारचूला और गणाई गंगोली तहसील के युवाओं की भर्ती हुई. भर्ती अधिकारी कर्नल भाष्कर तोमर ने बताया कि प्रमाण पत्रों के निरीक्षण के बाद 1056 युवाओं को दौड़ लगाने का मौका मिला. इनमें से कुल 301 युवक ही पास हुए हैं. दौड़ में सफल अभ्यर्थियों की शार‌ीरिक दक्षता परीक्षा हुई. प्रपत्रों की जांच की जांच जारी है.

एआरओ पिथौरागढ़ के ब्रिगेडियर राहुल भटनागर ने भर्ती का निरीक्षण किया. सेना के अधिकारी और जवान भर्ती को संपन्न कराने में सहयोग कर रहे हैं. 16 फरवरी को मुनस्यारी, थल और बेरीनाग तहसील के युवक किस्मत आजमाएंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details