उत्तराखंड

uttarakhand

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन, मांग पूरी करने को लगाए नारे

By

Published : Mar 10, 2021, 10:01 AM IST

भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले उत्तराखंड आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया. कार्यकत्रियों ने जल्द मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी.

almora
आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया धरना प्रदर्शन

अल्मोड़ा:आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने राज्य कर्मचारी घोषित करने सहित अन्य मांगों को लेकर गांधी पार्क में जोरदार धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. उनका आरोप है कि वो पिछले काफी समय से अपनी मांगों को उठा रही हैं, लेकिन उनकी मांगों की लगातार अनदेखी की जा रही है. इसे लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने नाराजगी व्यक्त की है. वहीं, प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुईं तो सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगी.

राज्य कर्मचारी घोषित करने सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले उत्तराखंड आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने राज्य कर्मचारी घोषित किए जाने, न्यूनतम वेतनमान 18 हजार रुपए करने सहित अन्य कई मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें: CM के इस्तीफे के बाद गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने मनाई दिवाली, कहा- सनातन धर्म की हुई जीत

वहीं, धरने के दौरान उत्तराखंड आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की ओर से एक सभा भी हुई. इसमें आंगनबाड़ी संगठन की प्रदेश अध्यक्ष प्रभा फर्त्याल ने कहा कि एक ओर सारे विश्व में महिलाओं के सम्मान की बातें हो रही हैं. वहीं, दूसरी ओर दिन-रात एक कर मेहनत कर रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का निरादर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: त्रिवेंद्र सिंह रावत को क्यों देना पड़ा इस्तीफा, जानें असली कारण

आंगनबाड़ी संगठन की प्रदेश अध्यक्ष प्रभा फर्त्याल ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां पूरी निष्ठा और सेवाभाव से अपनी सेवाएं दे रही हैं. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कोरोनाकाल के दौरान भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया था. लेकिन आज कर्मचारियों की जायज मांगें पूरी नहीं की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को उनकी मांगों को जल्द पूरा करना चाहिए. वहीं, उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के माध्यम से एक मांगपत्र मुख्यमंत्री को भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details