उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा में अमेरिकी पर्यटक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, छत से लटका मिला शव

भैसियाछाना विकास खंड के लिगुणता के एक रिसोर्ट में एक अमेरिकी पर्यटक एलेक्जेंडर एडवर्ड की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई.

By

Published : Jun 24, 2019, 9:55 AM IST

अमेरिकी पर्यटक की मौत

अल्मोड़ा:जिले के भैसियाछाना विकास खंड के लिगुणता में एक अमेरिकी पर्यटक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पर्यटक का शव एक रेस्टोरेंट की छत से लटका मिला. सूचना मिलते ही राजस्व विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी पर्यटक एलेक्जेंडर एडवर्ड (32) नेपाल के रास्ते भारत घुमने पहुंचे थे. यहां वे भैंसियाछाना के लिंगुणता स्थित रिसोर्ट बिसर वैली रीवर कैंप में रह रहे थे. शनिवार की रात एलेक्जेंडर खाना खाकर अपने रूम में सोने चले गए.

सुबह करीब चार बजे होटल स्वामी राजू नेगी को एलेक्जेंडर का शव रसोई घर की बल्ली पर फंदे से झूलता मिला. होटल स्वामी ने उनके साथियों को जानकारी दी और उनकी मदद से शव को नीचे उतारा. सूचना पर राजस्व पुलिस मौके पर पहुंच गई.

यह भी पढ़ेंः पहाड़ों की रानी में अजीत डोभाल ने पहाड़ी व्यंजन का उठाया लुत्फ, कहा- बदल गई है मसूरी

राजस्व उपनिरीक्षक राजेश आर्या ने बताया कि एलेक्जेंडर 20 जून को नेपाल से कसारदेवी और इसके बाद यहां पहुंचे थे. जानकारी के अनुसार मृतक के सामान के साथ एक डायरी मिली है, जिस पर एलेक्जेंडर ने आत्महत्या की बात लिखी है. होटल कर्मियों के अनुसार मृतक मानसिक रूप से बीमार था और कई बार अपने आप को थप्पड़ भी मारता रहता था. कई बार वो पैसा न होने की बात भी कहता था.

वहीं उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि इस मामले में अमेरिकी दूतावास से बात की गई है. वहां से एलेक्जेंडर के परिजनों की ओर से शव के पोस्टमार्टम की अनुमति मिल चुकी है. शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details