उत्तराखंड

uttarakhand

सल्ट उपचुनावः मतदान को लेकर वोटरों में खासा उत्साह, 7 प्रत्याशियों का भाग्य EVM में होगा कैद

By

Published : Apr 17, 2021, 11:17 AM IST

सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. मतदाताओं का कहना है कि जो क्षेत्र का विकास और यहां की समस्याओं को दूर करेगा, उसी प्रत्याशी को वो वोट देंगे.

salt by elelction
सल्ट उपचुनाव

अल्मोड़ाःसल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर मतदान जारी है. मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग सुबह से लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि, कोरोना का असर भी साफ देखने को मिल रहा है. लोग मास्क पहनकर मतदान केंद्रों में पहुंच रहे हैं. साथ ही सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन भी कर रहे हैं.

बता दें कि सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद सल्ट विधानसभा सीट खाली हो गई थी. जिसके चलते यहां पर उपचुनाव कराने का निर्णय लिया गया. उत्तराखंड सरकार के नेतृत्व परिवर्तन के बाद सल्ट विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है. आज सल्ट के करीब 95 हजार से ज्यादा मतदाता सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. मुख्य मुकाबला बीजेपी के प्रत्याशी महेश जीना और कांग्रेस के गंगा पंचोली के बीच है.

सल्ट उपचुनाव में मतदान को लेकर वोटरों में उत्साह.

ये भी पढ़ेंःसल्ट उपचुनाव के लिए मतदान जारी, दोनों प्रत्याशियों ने डाले वोट

वहीं, मतदान करने पहुंचे ग्रामीण नंदन सिंह बिष्ट ने कहा कि वो ऐसे प्रत्याशी को चुनना चाहते हैं, जो क्षेत्र का विकास करें और यहां की पेयजल समस्या को दूर करें. एक अन्य युवा शंभू सिंह ने कहा कि आज पहाड़ों पर पलायन एक बहुत बड़ी समस्या है. जिस पर आज तक कोई भी पार्टी कार्य नहीं कर पाई है. ऐसे में इस बार उस प्रत्याशी को चुनेंगे जो पलायन जैसी गंभीर समस्या को दूर करने का प्रयास करें. वहीं, पहली बार अपने मत का इस्तेमाल कर रहे अंकित ने कहा कि वो वोटिंग को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने ईमानदार और कर्मठ प्रत्याशी को अपना मत देने की बात कही.

सल्ट विधानसभा उपचुनाव.

ये भी पढ़ेंःसल्ट सीट का संग्राम तय करेगा सत्ता और सियासत का समीकरण, बहुत कुछ दांव पर

सल्ट उपचुनाव के मैदान में उतरे उम्मीदवार

सल्ट उपचुनाव में उतरे प्रत्याशी.

सल्ट उपचुनाव में सात प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मुख्य टक्कर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मानी जा रही है. बीजेपी ने जहां सिम्पैथी कार्ड खेलते हुए स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के भाई महेश जीना को मैदान में उतारा है. उधर, कांग्रेस ने भी महिला उम्मीदवार गंगा पंचोली को रण में उतारा है. इस चुनान में सीएम तीरथ सिंह रावत और पूर्व सीएम हरीश रावत की साख भी दांव पर लगी हुई है. माना जा रहा है कि इस चुनाव से आगामी 2022 में होने जारे विधानसभा चुनाव की स्थिति भी साफ हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details