उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

180 किमी दूर पहुंचाई दवा, अल्मोड़ा पुलिस को मिला आशीर्वाद

अल्मोड़ा में पुलिस लॉकडाउन में ड्यूटी के साथ बीमार लोगों और जरूरतमंदों तक जीवन रक्षक दवाइयां पहुंचा रही है.

By

Published : Apr 22, 2020, 8:52 AM IST

Updated : Apr 22, 2020, 7:52 PM IST

पुलिस पहुंचा रही दवा
पुलिस पहुंचा रही दवा

अल्मोड़ा:लॉकडाउन के बीच जहां पुलिस कानून व्यवस्था के साथ लोगों की सुरक्षा में तत्पर है, वहीं जनसरोकारों के कार्यों में भी पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है. लॉकडाउन के दौरान पुलिस बीमार लोगों और जरूरतमंदों तक जीवन रक्षक दवाइयां पहुंचा रही है.

पुलिस पहुंचा रही दवा

एसएसपी पीएन मीणा के निर्देश पर घर-घर तक बीमार लोगों के लिए जीवन रक्षक दवाइयां पहुंचाई जा रही हैं. पुलिस ने जीवन रक्षक दवाई के लिए गुहार लगा रही, एक 80 साल की वृद्धा को 180 किलोमीटर दूर जाकर दवाइयां उपलब्ध कराई हैं. पुलिस के इस मानवीय चेहरे की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं.

अल्मोड़ा पुलिस के फेसबुक पेज में समाजसेवी अमित रावत ने एक जानकारी साझा की थी. उन्होंने बताया था कि सल्ट के कोट जसपुर गांव की परी देवी शुगर, अस्थमा आदि बिमारियों से पीड़ित हैं. इनका इलाज बृजलाल अस्पताल से चल रहा था. उनकी दवाइयां खत्म हो गई थीं. परी देवी का घर जिला मुख्यालय से 180 किलोमीटर दूर है. इस पर मीडिया सेल में तैनात हेमा ऐठानी और महेंद्र ने वृद्धा से फोन के माध्यम से बात की और जल्द ही दवा भेजने का आश्वासन दिया.

पढ़ें-CORONA FREE: जनपद पौड़ी ग्रीन जोन में शामिल, जनता को मिलेगी राहत

एसएसपी पीएन मीणा ने तत्काल बृजलाल हॉस्पिटल से दवाइयां मंगवाकर वृद्धा तक पहुंचाईं. परी देवी के घर तक पहुंचने के लिए सल्ट इलाके में 4 किलोमीटर पैदल भी चलना पड़ता है. अपनी दवाइयां और फल देखकर वृद्ध महिला में जीने की एक उम्मीद जाग गई. उन्होंने अल्मोड़ा पुलिस को कोरोना संक्रमण से लड़ने का आशीर्वाद देकर उनका आभार व्यक्त किया.

Last Updated : Apr 22, 2020, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details