उत्तराखंड

uttarakhand

आर्थिक संकट से जूझ रही अल्मोड़ा पालिका, कर्मचारियों को वेतन देने के पड़े लाले

By

Published : Aug 22, 2020, 4:51 PM IST

अल्मोड़ा नगर पालिका आर्थिक संकट से जूझ रही है. वित्त आयोग से पालिका को हर महीने 92 लाख रुपया मिलता है, लेकिन खर्च एक करोड़ से ऊपर है. लिहाजा, अब पालिकाध्यक्ष ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

almora municipality
अल्मोड़ा नगर पालिका

अल्मोड़ाः बजट के अभाव और आय के स्रोत में कमी आने के कारण अल्मोड़ा नगर पालिका इन दिनों आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है. आलम ये है कि पालिका के अंतर्गत सैकड़ों कर्मचारियों को बीते 2 महीनों से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है. वहीं, अब नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने कर्मचारियों के वेतन की समस्या के लिए सरकार और शासन से गुहार लगाई है.

आर्थिक संकट से जूझ रही अल्मोड़ा पालिका.

अल्मोड़ा नगर पालिका के अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने बताया कि आय की कमी आने के कारण पालिका को कर्मचारियों की तनख्वाह व रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन देने में काफी समस्या आ रही है. उन्होंने बताया कि वित्त आयोग के माध्यम से पालिका को हर महीने 92 लाख रुपया मिलता है, लेकिन कार्यरत व रिटायर्ड कर्मचारियों को तनख्वाह व पेंशन भुगतान में 1 करोड़ से ऊपर हर महीने का भार पड़ रहा है. ऐसे में बजट कम पड़ा रहा है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड बीजेपी ने चार विधायकों को किया तलब, 24 अगस्त को होगी 'पेशी'

उन्होंने बताया कि वर्तमान में नगर पालिका को कर्मचारियों का 10 करोड़ की देयता का भार है, लेकिन पालिका की आय की हालत खस्ता है. ऐसे में पालिका के लिए कर्मचारियों को भुगतान करना मुश्किल हो रहा है. वहीं, उन्होंने सरकार और शासन से मांग की है कि कर्मचारियों के वेतन व पेंशन के लिए सरकार उनकी मदद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details