उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शाबाश: उत्तराखंड की बेटी अदिति भट्ट ने हंगेरियन इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

उत्तराखंड की बेटी अदिति भट्ट ने हंगेरियन इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीता है. अदिति ने इस प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व किया था. अदिति मूलतः अल्मोड़ा से ताल्लुख रखती हैं.

By

Published : Nov 8, 2021, 5:10 PM IST

Updated : Nov 8, 2021, 5:29 PM IST

aditi bhatt
अदिति भट्ट

अल्मोड़ाःहंगरी के बुडाओर्स में आयोजित 46वीं विक्टर एफजेड फोर्त्जा हंगेरियन इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप-2021 (VICTOR FZ FORZA Hungarian International Championships) में उत्तराखंड की अदिति भट्ट ने रजत पदक जीता है. अदिति भट्ट (Aditi Bhatt) मूल रूप से अल्मोड़ा की रहने वाली हैं. अदिति ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए यह पदक हासिल किया है. वहीं, अदिति के शानदार प्रदर्शन पर अल्मोड़ा के साथ-साथ उत्तराखंड के लोग खुश हैं.

उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि 3 नवंबर से 7 नवंबर तक हंगरी के बुडाओर्स शहर में 46वीं विक्टर एफजेड फोर्त्जा हंगेरियन इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप आयोजित हुई. इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अदिति की टक्कर खिलाड़ी तान्या हेमंत से हुई थी. जिसे अदिति भट्ट ने कड़ी टक्कर के बाद 23-21, 16-21 व 21-19 से हराकर फाइनल में स्थान बनाया. हालांकि, फाइनल में अदिति भट्ट को चाइना की वेन छु शू से 21-16,11-21 व 7-21 से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ेंःगैरसैंण की बेटी आरती भंडारी का अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में चयन, DM ने दी शुभकामनाएं

वहीं, अदिति भट्ट को सीनियर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पहली बार पदक प्राप्त हुआ है. अदिति भट्ट ने पिछले महीने ही उबर कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें भारत कई सालों के बाद क्वार्टर फाइनल में पंहुचा था. अदिती के शानदार प्रदर्शन पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक समेत समस्त बैडमिंटन परिवार और खेल प्रेमियों की ओर से बधाई दी जा रही है. उनके गृह जनपद अल्मोड़ा में भी जश्न मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड की बेटी स्नेह राणा क्रिकेट में बिखेर रहीं जलवा, कहा- देवभूमि में प्रतिभा की कमी नहीं

Last Updated : Nov 8, 2021, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details