उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 30, 2021, 8:57 PM IST

Updated : Sep 30, 2021, 9:06 PM IST

ETV Bharat / state

रोजगार गारंटी यात्रा लेकर सोमेश्वर पहुंचे अजय कोठियाल, बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर बरसे

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी जोरों-शोरों से जुटी हुई है. इसी कड़ी में आप की रोजगार गारंटी यात्रा सोमेश्वर पहुंची. इस दौरान आप नेता और मुख्यमंत्री के दावेदार कर्नल अजय कोठियाल ने प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला होने की बात कही. उन्होंने हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने का दावा भी किया.

rozgar guarantee yatra
रोजगार गारंटी यात्रा

सोमेश्वरःआम आदमी पार्टी की रोजगार गारंटी यात्रा गुरुवार को सोमेश्वर पहुंची. जहां आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान कर्नल कोठियाल ने रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. साथ ही बेरोजगारों, किसानों और मजदूरों के हितों के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. वहीं, उन्होंने आप की सरकार बनने पर हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही.

आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने चनौदा के शहीद स्मारक में क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. साथ ही सोमनाथ महादेव मंदिर में भोलेनाथ का आशीर्वाद भी लिया. रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने उत्तराखंड राज्य को बारी-बारी से लूटने का काम किया है. यहां के बेरोजगारों, किसानों और मजदूरों के हितों साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोलने के बाद भी बीजेपी के मंत्री और मुख्यमंत्री मामले से बेखबर हैं.

रोजगार गारंटी यात्रा लेकर सोमेश्वर पहुंचे अजय कोठियाल.

ये भी पढ़ेंःCM कैंडिडेट को मिली सिक्योरिटी गार्ड की सरकारी नौकरी, 25 हजार देनी पड़ी घूस

बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार बोलबालाःकर्नल कोठियाल ने कहा कि भ्रष्टाचार का बोलबाला इतना है कि उन्हें ₹25000 घूस देकर बाल विकास विभाग में सुरक्षा गार्ड की नौकरी मिली. भ्रष्टाचार उजागर होने पर उन्होंने सरकार से जांच की मांग की, लेकिन जांच के नाम पर मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री एनजीओ में शामिल लोगों और अपने चहेतों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आप की सरकार बनने पर हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार मिलेगा. रोजगार नहीं मिलने तक ₹5000 बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. साथ ही कहा कि 6 महीने के भीतर प्रदेशभर में एक लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी. नियुक्तियों में 80% उत्तराखंड के बेरोजगारों को आरक्षण दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःAAP की 'रोजगार गारंटी यात्रा' का आगाज, कोठियाल ने लिया उत्तराखंड नवनिर्माण का संकल्प

वहीं, जनसभा में आम आदमी पार्टी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय, सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी हरीश चंद्र आर्य, एडवोकेट बसंत कुमार आदि ने भी विचार व्यक्त किए.

Last Updated : Sep 30, 2021, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details