उत्तराखंड

uttarakhand

जानिये कैसे और कहां गुलदार के साथ कुत्ता हुआ कैद, फिर कैसा रहा नजारा

By

Published : Jan 30, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 5:34 PM IST

एनटीडी स्थित पपरशैली में हेम चंद्र तिवारी के मकान से सटे बाथरूम में एक गुलदार घुस गया. जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल बाथरूम का दरवाजा बंद कर दिया. जिससे गुलदार बाथरूम में ही कैद हो गया.

almora news
गुलदार

अल्मोड़ाः पपरशैली स्थित एक मकान के बाथरूम में एक गुलदार घुस गया. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद लोगों ने साहस का परिचय देते हुए दरवाजा बंद कर गुलदार को कैद कर दिया. जिसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. वहीं, सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बमुश्किल गुलदार का रेस्क्यू किया. बताया जा रहा है कि गुलदार के साथ एक कुत्ता भी बाथरूम में बंद था, लेकिन गुलदार ने कुत्ते को हमला नहीं किया.

जानकारी के मुताबिक, एनटीडी स्थित पपरशैली में गुरुवार को हेम चंद्र तिवारी के मकान से सटे बाथरूम में एक गुलदार घुस गया. जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल बाथरूम का दरवाजा बंद कर दिया. जिससे गुलदार बाथरूम में ही कैद हो गया. वहीं, सूचना पाकर मौके पर लोगों की भारी भीड़ लग गई.

ये भी पढ़ेंःखुलेआम शराब की बिक्री को लेकर सड़क पर उतरे लोग, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप

उधर, सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंची. जिसके बाद टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाते हुए गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया. जहां पर करीब 3 घंटे के बाद गुलदार को ट्रेंक्यूलाइज किया गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं, हैरानी की बात ये रही कि बाथरूम में कैद गुलदार ने अपने साथ कैद हुए कुत्ते को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया.

बाथरूम में घुसा गुलदार.

वन विभाग के रेंजर संचिता वर्मा ने बताया कि गुलदार को कुछ दिनों तक वन विभाग के रेस्क्यू सेंटर में रखा जाएगा. जिसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा. वहीं, स्थानी प्रधान हरेंद्र शैली ने कहा कि क्षेत्र में गुलदारों का आतंक बना हुआ है. बीते दिनों भी गुलदार ने एक गाय को निवाला बनाया था.

Last Updated : Jan 30, 2020, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details