उत्तराखंड

uttarakhand

जरूरतमंदों की मदद करेंगे ग्राम प्रहरी, गंगोड़ा गांव में मिले 22 कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 1, 2021, 10:38 PM IST

सोमेश्वर में शनिवार को ग्राम प्रहरियों की गोष्ठी आयोजित की गई. इस दौरान ग्राम प्रहरियों को उनके कर्तव्यों से अवगत कराया गया. वहीं, रानीखेत के गंगोड़ा गांव में 22 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है.

Someshwar
ग्राम प्रहरियों की गोष्ठी का आयोजन

सोमेश्वर/रानीखेत: थाना सोमेश्वर में शनिवार को ग्राम प्रहरियों की एक गोष्ठी आयोजित की गई. जिसमें ग्राम प्रहरियों को उनके कर्तव्यों से रूबरू कराया गया. गांव में घटित होने वाली घटनाओं और आपसी विवादों व झगड़ों की सूचना पुलिस को देने के निर्देश दिए गए.

थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि कोरोना काल के दौरान ग्राम प्रहरियों को जरूरतमंद लोगों की सहायता करनी चाहिए. बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचाने में मदद करनी होगी. थानाध्यक्ष ने ग्राम प्रहरियों को गांव में सभी लोगों को मास्क पहनने और 2 गज की सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित करने के भी निर्देश दिए. ग्राम प्रहरियों को गांव में बेवजह घूमने वाले लोगों और बाहर से आने वाले लोगों की सूचना तत्काल पुलिस को देने को कहा गया. वहीं, उन्हें ये भी हिदायत दी गई कि कोई ग्राम चौकीदार अवैध आपराधिक गतिविधियों में अगर लिप्त पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर पद से हटाया दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: हल्द्वानी के BSNL मुख्यालय परिसर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

रानीखेत में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव

शनिवार को रानीखेत के ताड़ीखेत विकास खंड के गंगोड़ा गांव में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. गांव में बाहरी लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है. बताया जा रहा है कि प्रशासन माइक्रो कंटेनमेंट जोन के लोगों को हर जरूरी सामान उपलब्ध कराएगा. गांव के लोगों पर डॉक्टरों की टीम लगातार नजर बनाए हुए है. SDM अपूर्वा पांडे ने कहा कि रानीखेत बाजार और मजखाली में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा. साथ ही रानीखेत अस्पताल में जल्द ही PRD जवानों की नियुक्ति भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details