उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा-भिकियासैंण के युवाओं ने भर्ती रैली में आजमाई किस्मत, 400 दौड़ में सफल

By

Published : Feb 24, 2021, 4:11 PM IST

बुधवार को सेना भर्ती रैली में अल्मोड़ा और भिकियासैंण के 1900 युवाओं ने दौड़ लगाई.

1900 youth of Almora-Bhikiyasain participated in army recruitment rally
अल्मोड़ा-भिकियासैंण के युवाओं ने भर्ती रैली में आजमाई किस्मत

रानीखेत:सेना की ओपन भर्ती रैली के तहत बुधवार को अल्मोड़ा और भिकियासैंण तहसील के युवकों की भर्ती हुई. भर्ती के लिए सुबह से ही युवकों का पहुंचना शुरू हो गया था. आज कुल 1,550 युवकों को दौड़ लगाने का मौका मिला. जिसमें से 400 युवक दौड़ में सफल रहे. बता दें कि एआरओ पिथौरागढ़ की तरफ से आयोजित यह भर्ती रैली 10 मार्च तक चलेगी. इससे कुमाऊं के सभी छह जिलों के युवाओं को सेना में जाकर देश सेवा करने का मौका मिलेगा.

पढ़ें-शर्तों के साथ भारतीयों के लिए खुली नेपाल सीमा, निजी वाहनों की नो एंट्री


कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र के सोमनाथ मैदान में आयोजित भर्ती रैली के लिए तहसीलवार युवकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. बुधवार को अल्मोड़ा और भिकियासैंण तहसील के युवकों की भर्ती हुई. भर्ती के लिए 1,900 युवकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था. जिसमें 1,550 युवकों ने दौड़ लगाई. 400 युवकों ने दौड़ की पहली बाधा पार की.

पढ़ें-मंगल ग्रह पर हल्द्वानी की दो बहनों के नाम अंकित, जानिए NASA के किस मिशन से जुड़ीं

मैदान के गेट पर तड़के ही युवकों का पहुंचना शुरू हो गया था. सबसे पहले आवेदन पत्रों और कोरोना रिपोर्ट की जांच की गई. इसके बाद शैक्षिक प्रमाण पत्रों की बारीकी से जांच की गयी. दौड़ में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों की शारीरिक नाप जोख का सिलसिला भी देर तक चलता रहा. भर्ती अधिकारी कर्नल भाष्कर तोमर ने बताया कि भर्ती रैली शांतिपूर्ण ढंग से संचालित हो रही है. केआरसी, सिविल प्रशासन को पूरा सहयोग मिल रहा है.

पढ़ें-जिला जज को आरोपी की गाड़ी में सैर करना पड़ा महंगा, CJ ने किया सस्पेंड

गुरुवार को होगी रानीखेत, चौखुटिया और सल्ट के युवाओं की भर्ती
सेना की ओपन भर्ती रैली में गुरुवार को रानीखेत, चौखुटिया और सल्ट के युवक किस्मत आजमाएंगे. देश सेवा का जज्बा लेकर युवक रानीखेत पहुंच गए हैं. प्रशासन ने यहां रंगोली हाल और कैंट इंटर कालेज परिसर में रहने-खाने की व्यवस्था की हुई है. संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय भी व्यवस्थाओं का जायजा ले रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details