उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हाथों में 13 फुट लंबा अजगर लिये मंदिर के बाहर खड़े लोग, जानें क्यों

मरचूला बंद्राण शिव मंदिर के अंदर गुरुवार शाम 13 फुट लंबा एक अजगर घुस गया. मंदिर में रह रही माई ने अजगर को देखते ही शोर मचाने लगी. शोर सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ उमड़ गयी.

By

Published : Jan 3, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 2:09 PM IST

etv bharat
मंदिर में घुसा 13 फीट लंबा अजगर

अल्मोड़ा: मरचूला बंद्राण शिव मंदिर के अंदर गुरुवार शाम 13 फुट लंबा एक अजगर देखे जाने से हड़कंप मच गया. मंदिर में रह रही माई ने अजगर को देखते ही शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ लग गयी. अजगर को पकड़ने के लिए जमरिया गांव से युवको को बुलाया गया है. जिसने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा. जिसके बाद अजगर को वन विभाग के कर्मचारियों को सौंपा गया.

मंदिर में घुसा 13 फीट लंबा अजगर

बता दें कि सल्ट क्षेत्र में स्थित मरचूला बंद्राण शिव मंदिर जिम कॉर्बेट पार्क से सटा होने से जंगली जानवर, सांप आदि वन्य जंतु दिखाई देते रहते है. शिव मंदिर के अंदर 13 फुट लंबा अजगर देखते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. अजगर को पकड़ने के लिए लोगों ने जमरिया गांव निवासी संजीव को सूचना दी. संजीव सांपों के संरक्षण के लिए काम करते हैं.

यह भी पढ़े:पड़ताल: एक कमरे में चल रहा आयुर्वेदिक अस्पताल, 'रामभरोसे' गांववाले

संजीव को सांप पकड़ने में महारथ हासिल है. वन कर्मियों के मौके पर नहीं पहुंचने पर संजीव परोडिया अजगर को अपने घर के एक कमरे में अजगर को बंद कर रखा है. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अजगर के पकड़े जाने की सूचना देर से मिलने पर नहीं पहुंच सकी. वन विभाग ने बताया कि शुक्रवार को अजगर को जंगल में छोड़ेगा.

Last Updated : Jan 3, 2020, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details