उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / jagte-raho

पुलिस ने दो ठगों को किया गिरफ्तार, 25 हजार रुपए बरामद

सहसपुर थाना पुलिस ने कागज के नोटों और 25 हजार नकदी के साथ दो शातिर ठग को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 25, 2019, 1:54 PM IST

दो ठगों को किया गिरफ्तार

देहरादून: सहसपुर थाना पुलिस ने कागज के नोटों और 25 हजार नकदी के साथ दो शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों ठगों को सेलाकुई चौकी क्षेत्र के निगम रोड से गिरफ्तार किया. वहीं, पुलिस ने दोनों ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और शुक्रवार को न्यायलय में पेश किया जाएगा.

बता दें कि कुछ दिन पहले सहसपुर निवासी लोकेश पाल अपने परिजन के खाते में 10 हजार रुपये जमा करने के लिए सेलाकुई स्थित एसबीआई बैंक गया था. लेकिन बैंक का सर्वर डाउन था. जिसके बाद दो व्यक्ति अशोक और शिव कुमार लोकेश के पास आए और उसे रुपए को बैंक में जमा करने में सहायता करने की बात कही. जिसपर ठगों ने लोकेश से उसके पैसे ले लिए और रुमाल में बंधी अपनी नकली नोटों की गड्डी लोकेश दे दी. जिसके बाद दोनों वहां से रफूचक्कर हो गए.

ठगा हुआ महसूस होने के बाद लोकेश ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. जिसपर सेलाकुई थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुट गई. गुरुवार को सेलाकुई पुलिस ने संयुक्त टीम बनाकर मुखबिर की सूचना पर दोनों आरोपियों को निगम रोड से गिरफ्तार किया. पुलिस ने देनों आरोपियों के पास से 25 हजार नकद सहित रुमाल के अंदर कागज के नोटों की गड्डी बरामद की.

वहीं, सहसपुर थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी भीड़भाड़ वाली जगहों पर खड़े लोगों को बातों में उलझा कर रूमाल में बांधे रुपए को रख लेने के एवज में धोखाधड़ी करते थे. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों ने देहरादून और हरिद्वार में कई लोगों के साथ ठगी की है. दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कर लिया है और शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details