उत्तराखंड

uttarakhand

नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, छह आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 25, 2019, 11:04 PM IST

ISBT चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा के मुताबिक, पुलिस की पकड़ में आये गिरोह के लोगों ने पूछताछ में कबूल किया है कि पिछले तीन माह में उनके द्वारा बड़े पैमाने में नकली सीमेंट बनाकर बाजार में अलग-अलग इलाकों में बेचा जा चुका है. वहीं, छापेमारी के दौरान पुलिस टीम मौका से  300 कट्टे नकली सीमेंट के साथ ही 50 कट्टों में ग्रे पाउडर भी मिला है.

नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

देहरादून: दून पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो नकली सीमेंट बनाकर उसे बाजार में ब्रांडेड कंपनी के नाम से बेचा करता था. थाना पटेल नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शिमला बाईपास पर स्थित बड़ोवाला बालाजी एनक्लेव के निकट एक गोदाम में छापेमारी कर रंग हाथों डुप्लीकेट सीमेंट बनाने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से पुलिस को नकली सीमेंट के सैकड़ों बैग भी मिले है. पुलिस के मुताबिक, इस गैंग का एक सदस्य देहरादून के टी-स्टेट का रहने वाला है. जबकि, अन्य पांच अभियुक्त यूपी के जिला अमरोहा के रहने वाले है.

नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश.

बता दें कि दून पुलिस को ब्रांडेड कंपनी द्वारा एक शिकायती पत्र मिला था. जिसमें बाजार में उनके नाम पर नकली सीमेंट बेचे जाने की शिकायत की गई थी. उधर, इस मामले में थाना पटेल नगर पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाले इस गिरोह के 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

पढ़ें-कांग्रेस की हार पर पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा का बयान, कहा- नैनीताल सीट से महेंद्र पाल को किया था नामित

इस तरह बनाते थे नकली सीमेंट
आईएसबीटी चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा बताया कि बताया कि अभियुक्त पिछले 3 माह से शिमला बाईपास के बड़ोवाला स्थित एक गोदाम में नकली सीमेंट को असली कंपनी अल्ट्राटेक के बैग में भरकर से बाजार में बेच रहे थे. पुलिस जांच में ये बात सामने आई कि गिरोह बाजार से 150 रुपए वाला हल्का क्वालिटी का सुपर स्ट्रांग नाम का सीमेंट के खरीदते थे. जिसमें वह 50 रुपए बैग वाला ग्रे पाउडर मिलाकर उसे अल्ट्राटेक नाम की ब्रांडेड सीमेंट कंपनी के नाम से 450 प्रति बैग के हिसाब से बाजार में ग्राहकों को बेचते थे.

ISBT चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा के मुताबिक, पुलिस की पकड़ में आये गिरोह के लोगों ने पूछताछ में कबूल किया है कि पिछले तीन माह में उनके द्वारा बड़े पैमाने में नकली सीमेंट बनाकर बाजार में अलग-अलग इलाकों में बेचा जा चुका है. वहीं, छापेमारी के दौरान पुलिस टीम मौका से 300 कट्टे नकली सीमेंट के साथ ही 50 कट्टों में ग्रे पाउडर भी मिला है. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक तराजू और सैकड़ों अल्ट्राट्रेक ब्रांडेड कंपनी के खाली सीमेंट के बैग भी बरामद हुए हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों में अभिषेक नाम का एक युवक देहरादून के बंजारावाला का रहने वाला है. जबकि, पांच अन्य अभियुक्त मकसूद, मुरसलीन, मोहम्मद खालिद, मुनफेड और सलमान यूपी के अमरोहा के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details