उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

उत्तराखंड: पुलवामा आतंकी हमले में उधम सिंह नगर का जवान शहीद

शहीद वीरेंद्र सिंह उधम सिंह नगर जिले के खटीमा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर भूरिया गांव के रहने वाले थे. विरेंद्र सिंह सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन में जम्मू-कश्मीर में तैनात थे.

By

Published : Feb 14, 2019, 11:30 PM IST

Updated : Feb 14, 2019, 11:56 PM IST

उत्तराखंड का जवान शहीद.

देहरादून: जम्मू-कश्मीर पुलवामा जिले में गुरुवार शाम हुए बड़े आतंकी हमले में उत्तराखंड एक जवान शहीद हो गया हैं. शहीद वीरेंद्र सिंह उधम सिंह नगर जिले के खटीमा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर भूरिया गांव के रहने वाले थे. विरेंद्र सिंह सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन में जम्मू-कश्मीर में तैनात थे.

पढ़ें-90 साल की मां को मिली उसके अफसर बेटे के कर्मों की सजा, कोर्ट ने सुनाया 1 साल का कठोर दण्ड

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर स्थित अवंतिपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं. कई अन्य के घायल होने की सूचना है. इस हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी किया गया है.

पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. उरी में सितंबर 2016 में हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर में यह सुरक्षाबलों पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है.

Last Updated : Feb 14, 2019, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details