उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर फ्लाईओवर: व्यापारियों की ठेकेदारों से हुई नोकझोंक, NH के इंजीनियर ने सुनी बात

By

Published : May 27, 2022, 1:14 PM IST

काशीपुर में फ्लाईओवर निर्माण में अव्यवस्था के खिलाफ आंदोलन कर रहे व्यापारियों का संघर्ष रंग लाया. एनएच के अधिशासी अभियंता ने व्यापारियों की बात सुनी और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया. हालांकि इस दौरान व्यापारियों की ठेकेदार की पार्टी से तीखी नोकझोंक भी हुई.

Kashipur flyover case
काशीपुर फ्लाईओवर

काशीपुर:काशीपुर में निर्माणाधीन फ्लाईओवर की निर्माणदायी कम्पनी के द्वारा सर्विस रोड न बनाये जाने से व्यापारी गुस्सा हैं. व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के नेतृत्व में किए जा रहे धरने का असर उस वक़्त देखने को मिला, जब आरओबी का एनएच के अधिशासी अभियंता निरीक्षण करने पहुंचे. व्यापारियों की उनसे तीखी नोकझोंक हो गई. धरने पर बैठे काशीपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष समेत अनेक व्यापारियों ने ईई को व्यथा सुनाई.

काशीपुर पहुंचे एनएच के अधिशाषी अभियंता संजीव राठी निर्माणाधीन आरओबी का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रभात साहनी अन्य व्यापारियों के संग धरने पर बैठे हुए थे. ईई के पूछने पर प्रभात साहनी ने उन्हें मामले की पूरी जानकारी दी. इस दौरान केडीएफ अध्यक्ष राजीव घई भी वहां पहुंचे. उन्होंने ईई को बताया कि फ्लाईओवर को ठेकेदार अपनी मनमर्जी से ठेके की शर्तों का दुरुपयोग कर कार्य का कोई न कोई बहाना बनाकर अपना फायदा कर रहा है. काशीपुर के पूरे व्यापार को नुकसान पहुंचाया गया है.

व्यापारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों की अनदेखी और ठेकेदार दीपक बिल्डर की लापरवाही के कारण काशीपुर की जनता बेमियादी अनशन पर बैठने को मजबूर है. साथ ही कहा कि पुल की गुणवत्ता भी बहुत खराब है. जिसके बाद वहां मौके पर दीपक बिल्डर के कर्मचारी अजय शर्मा भी पहुंचे. जिसके बाद सभी लोगों में खूब गर्मा गर्मी हुई. इसके बाद एनएच के अधिकारी व्यापार मंडल के साथ साथ केडीएफ के पदाधिकारी समेत नगर निगम पहुंचे. जहां घंटों की बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया.
ये भी पढ़ें: चारधाम यात्रा में 91 मौतों से स्वास्थ्य विभाग चिंतित, अब तक 78 अस्वस्थ श्रद्धालुओं को वापस भेजा

बैठक के बाद हल्द्वानी से आये एनएच के पदाधिकारी संजीव राठी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि शुक्रवार को ठेकेदार के सीनियर अधिकारी काशीपुर आ रहे हैं. जिसके बाद वह टाइम लाइन देंगे. इसके बाद उम्मीद है कि जून माह के अंत तक सिविल वर्क सारा पूर्ण हो जाएगा. उन्होंने कहा कि रेलवे लाइन के ऊपर बनने वाले फ्लाईओवर का समय दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details