उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

पहाड़ों में बड़े विमान उतारने का सपना जल्द होगा पूरा, नैनी सैनी एयरपोर्ट का किया जा रहा सर्वे

पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट में बड़े विमान उतारने की कवायद शुरु हो चूकी है. जिसके तहत अंतरास्ट्रीय नागर विमान संगठन की टीम द्वारा एयरपोर्ट का सर्वे किया जा रहा है.

By

Published : Sep 19, 2019, 7:17 PM IST

नैनी सैनी एयरपोर्ट का किया जा रहा सर्वे.

रुद्रपुर: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नैनी सैनी एयरपोर्ट को और बेहतर बनाने की कवायद शुरू कर दी है. जिससे की जल्द ही बड़े विमान नैनी सैनी एयरपोर्ट में उतर सके. बड़े विमानों के नैनी सैनी एयरपोर्ट में उतरने से पहाड़ों में लोगों को हवाई सेवा का लाभ मिलेगा और साथ ही एयरपोर्ट को दुरुस्त किया जा सकेगा.

नैनी सैनी एयरपोर्ट के निदेशक एसके सिंह.

पहाड़ों में बेहतर हवाई सेवा देने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया अब पिथौरागढ़ जिले के नैनी सैनी एयरपोर्ट को दुरुस्त करने जा रहा है. जिसके लिए कनाडा से आई टीम द्वारा सर्वे कार्य शुरू कर दिया गया है. सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही पहाड़ी जिले में बड़े यानी कि 42 से 72 सीटर वाले विमान उतरने शुरू हो जाएंगे.

पढ़ें:पंचायत चुनाव आते ही फर्जी प्रमाण पत्रों का खेल शुरू, जल्दी के चक्कर में ठगे जा रहे प्रत्याशी

नैनी सैनी एयरपोर्ट के निदेशक एसके सिंह के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय नागर विमान संगठन की 4 सदस्यी टीम कनाडा से सर्वे के लिए नैनी सैनी एयरपोर्ट पहुंची है. जिसमें भारतीय विमान पत्तन के दो सदस्य मौजूद हैं. सर्वे के बाद टीम अपनी रिपोर्ट एयरपोर्ट एथोरोटी को सौंपेगी. जिसके बाद तय किया जाएगा कि नैनी सैनी एयरपोर्ट में कितने सीटर विमान उतारा जा सकता है.

बता दें कि मौजूदा समय में नैनी सैनी एयरपोर्ट में 28 सीटर प्लेन को उतारा जा सकता है. वर्तमान में हवाई कंपनी हैरीटेज द्वारा 9 सीटर प्लेन चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details