उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

अगवा मासूम के साथ एक और बच्चे को पुलिस ने किया बरामद, महिला सरगना समेत 4 गिरफ्तार

गीता ने बताया कि उसने साल  2017 में भी एक बच्चे का अपहरण कर उसे आजादनगर के रहने वाले मालदेई की मदद से बरेली के छगेलाल को बेचा था. जिसके बाद गीता और मालदेई की निशानदेही पर 20 सितम्बर 2017 से गायब चल रहे बच्चे को भी पुलिस ने बरामद किया.

By

Published : Dec 10, 2019, 4:50 PM IST

Updated : Dec 10, 2019, 7:52 PM IST

police-recovered-minor-child-in-rudrapur
अगवा मासूम के साथ एक और बच्चे को पुलिस ने किया बरामद

रुद्रपुर: 8 दिसम्बर की सुबह ट्रांजिट कैंप क्षेत्र के पार्क में खेल रहे 3 वर्षीय शिवा के साथ पुलिस ने एक अन्य बच्चे को भी सकुशल बरामद किया है. बच्चों की बरामदगी के साथ-साथ पुलिस ने अपहरण कर उन्हें बेचने के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. चारों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया है. साथ ही बरामद बच्चों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

अगवा मासूम के साथ एक और बच्चे को पुलिस ने किया बरामद

ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में 3 वर्षीय मासूम शिवा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था. जिसे पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने बच्चों को अगवा कर बेचने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. 8 दिसम्बर को जैसे ही शिवा के गायब होने की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने आनन-फानन में पार्क के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. जिसमें दो नाबालिग बच्चे तीन साल के शिवा को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दिये. जब पुलिस इन बच्चों तक पहुंची तो सारे मामले का खुलासा हुआ.

पढ़ें-कांग्रेसियों को हरदा का ज्ञान, बीजेपी की करनी और कथनी के अंतर का उठाएं लाभ

पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा नाबालिग अपनी मां गीता के कहने पर शिवा को पार्क से बाहर लाया था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गीता को उसके बरेली वाले घर से गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान गीता ने बताया कि संतोष की ननद की कोई औलाद नहीं हो रही थी. जिसके बाद गीता ने उसे 40 हजार में एक बच्चा देने की बात कही गयी. जिसके एवज में गीता पहले ही पांच हजार रुपये ले चुकी थी.

पढ़ें-होनहार छात्र अद्वैत क्षेत्री को CM ने दी बधाई, बनाई है हवा से चलने वाली बाइक

पूछताछ में गीता ने बताया कि उसने साल 2017 में भी एक बच्चे का अपहरण कर उसे आजादनगर के रहने वाले मालदेई की मदद से बरेली के छगेलाल को बेचा था. जिसके बाद गीता और मालदेई की निशानदेही पर 20 सितम्बर 2017 से गायब चल रहे बच्चे को भी पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है.

वहीं, एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि बच्चों के अपहरण कर बेचने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें साल 2017 से गायब एक और बच्चा भी शामिल है.

Last Updated : Dec 10, 2019, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details