उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

योजना का लाभ नहीं मिला तो आक्रोशित हुए मजदूर, एनएच-87 किया जाम, पुलिस के निकले पसीने

उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित आर पी एल योजना के तहत मिलने वाली सामग्री लेने के लिए मजदूर श्रम विभाग पहुंचे थे, लेकिन श्रमविभाग के कर्मचारियों द्वारा उन्हें अचार सहिंता का हवाला देते हुए लौटा दिया. जिस कारण आज मजदूरों ने रामपुर टू काठगोदाम एनएच 87 पर जाम लगा दिया.

By

Published : Mar 11, 2019, 6:11 PM IST

एनएच 87 किया जाम

रुद्रपुरःआर पी एल योजना के तहत सामान नहीं मिलने से आक्रोशित मजदूरों ने श्रम विभाग के दफ्तर पहुंच कर जमकर नारेबाजी की. मजदूरों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के मंत्री हरक सिंह ने 4 दिन पहले श्रमविभाग कार्यालय से सामान लेने की बात कही थी, लेकिन कार्यालय पहुंचने पर उन्हें 3 महीने बाद सामान देने की बात कह कर वापस कर दिया गया. इस दौरान नाराज मजदूरों ने एनएच-87 जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल प्रदर्शनकारियों को समझाबुझा कर शांत किया और जाम खुलवाया.


उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित आर पी एल योजना के तहत मिलने वाली सामग्री लेने के लिए आज दिनेशपुर, किच्छा, रुद्रपुर से मजदूर श्रम विभाग पहुंचे थे. लेकिन श्रमविभाग के कर्मचारियों द्वारा उन्हें अचार सहिंता का हवाला देते हुए लौटा दिया गया. श्रमिकों का कहना था कि, 4 दिन पहले श्रममंत्री हरक सिंह रावत ने कुछ लोगों को समान वितरण किया था और बाकियों को यह कहा गया कि सोमवार को श्रमविभाग के दफ्तर से सामान ले लें, लेकिन विभाग का कहना था कि वे 3 माह बाद सामान वितरण करेंगे.

जानकारी देते लोग.


मजदूरों ने कहा कि वे एक सप्ताह से श्रम विभाग के दफ्तर में चक्कर लगा रहे हैं, उनके कार्ड तो जमा हो गए लेकिन समान नहीं दिया गया, जिस कारण आज उन्होंने मजबूरन सड़क को जाम किया. मजदूरों ने रामपुर टू काठगोदाम एनएच 87 पर जाम लगा दिया, जिसके बाद पुलिस ने लगभग आधा घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को समझाबुझा कर जाम खुलवाया. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें जल्द समान नहीं मिला तो आगे भी वह इसी तरह के कदम उठाते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details