उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 15, 2020, 4:36 PM IST

ETV Bharat / city

कर्ज से बचने के लिए सुनार ने रची फर्जी लूटकांड की कहानी, फिर अपने ही बुने जाल में फंसा

कर्ज से बचने के लिए प्रदीप रस्तोगी ने सबसे पहले राजश्री ज्वेलर्स से एक सोने का हार खरीदा. जिसके बाद उसे ठिकाने लगाने और देनदारों का मुंह बंद करने के लिए उसने फर्जी लूटकांड की साजिश रची.

goldsmith-created-a-story-of-fake-looting-in-rudrapur
सुनार ने रची फर्जी लूटकांड की कहानी

रुद्रपुर: जिला मुख्यालय के पहाड़गंज में सुनार की दुकान पर हुई लूटकांड का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. जांच में पुलिस ने दुकान में हुई लूट को फर्जी पाया है. मामले में पूछताछ के बाद सुनार ने जो खुलासा किया, उसके बाद पुलिस भी सकते में आ गई. सुनार ने बताया उसने अपने कर्जदारों से बचने के लिए लूटकांड की फर्जी कहानी रची थी.

दरअसल, सुनार ने दूसरी दुकान से लाये गए जेवरों को ठिकाने लगाने के लिए पुलिस के सामने लूट की मनगढ़ंत कहानी सुनाई गई थी. जिसके बाद पुलिस ने सुनार के खिलाफ चालान कर कार्रवाई की है. पुलिस के मुताबिक प्रदीप रस्तोगी पर कई लोगों की देनदारी है. आये दिन उसे लोग कर्ज लौटाने के लिए परेशन करते रहते थे. जिसके कारण वह डिप्रेशन में था. इन सब झमेलों से बचने के लिए उसने सबसे पहले राजश्री ज्वेलर्स से एक सोने का हार लिया. जिसके बाद उसे ठिकाने लगाने और देनदारों का मुंह बंद करने के लिए उसने लूट की घटना की साजिश रची और हार को रामपुर के एक सुनार को बेच दिया.

सुनार ने रची फर्जी लूटकांड की कहानी.

पढ़ें-असम राइफल का जवान लापता, 3 जनवरी को दीनापुर से घर के लिए था निकला

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने जब सख्ती से उससे पूछताछ की तो सारे मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद पुलिस ने रामपुर के सुनार के यहां से हार भी बरामद कर लिया है. बता दें बीत रोज आरोपी सुनार ने 112 पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी थी कि तीन अज्ञात लोगों ने पहाड़गंज की सुनार की दुकान पर चोरी की है. जिसमें वे लगभग तीन लाख रुपये की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर रफू-चक्कर हो गए हैं.

पढ़ें-उत्तराखंड के इस युवा की अनोखी पहल, हेलमेट लगाकर दे रहा खास संदेश

एसपी सिटी देवेंद्र पींचा ने बताया कि जांच में सुनार की दुकान में लूटकांड फर्जी पाया गया है. आरोपी सुनार पर कई लोगों की देनदारी हो गयी थी, जिससे बचने के लिए आरोपी ने इस तरह की मनगढ़ंत कहानी बनाई थी. उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details