उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

सरकारी स्कूलों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, डीएम परिसर से रखी जाएगी नजर

उधमसिंह नगर जिले के चार सौ सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. जिला प्रशासन द्वारा जुलाई महीने में इन सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

By

Published : Jun 19, 2019, 12:46 PM IST

सीसीटीवी कैमरे

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिले के चार सौ सरकारी स्कूल अब हाईटेक होने जा रहे हैं. जिला प्रशासन द्वारा जुलाई महीने में इन सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. वहीं, एडीएम जगदीश चंद्र कांडपाल का कहना है कि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए ये कदम उठाया जा रहा है.

सरकारी स्कूलों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे.

दरअसल, शिक्षा का स्तर बेहतर करने के लिए जिला प्रशासन की पहल के बाद जिले के उद्योगपतियों द्वारा चार सौ स्कूलों को गोद लिया गया था. अब सीएसआर की मदद से सभी स्कूलों को ऑनलाइन करने की तैयारी की जा रही है. जिसके तहत सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

पढ़ें:सबसे साफ हिल स्टेशन बनेगा मसूरी, नेस्ले इंडिया और रेसिपी नेटवर्क ने शुरू किया अभियान

वहीं, जिले के एडीएम जगदीश चंद्र कांडपाल ने कहा कि इन कैमरों को लगाने का मकसद अध्यापकों द्वारा बच्चों को किस तरह पढ़ाया जा रहा है इसपर नदर रखना है. साथ ही ड्यूटी से नदारद रहने वाले अध्यापकों पर भी नजर रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी कैमरों को ऑन लाइन किया जाएगा जिसका सेंट्रल कंट्रोल रूम डीएम परिसर में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details