उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

कोरोना लॉकडाउन: देशहित में सामने आये दो कारोबारी, सैनेटाइज टनल किया स्थापित

कोरोना वायरस के चलते जहां देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है, तो वहीं ऐसे में समाजसेवी जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. कोई लोगों को खाना बांट रहा है तो कोई जरूरतमंदों की जरूरत को पूरा करने के लिए दिन-रात एक किए हुए है.

By

Published : Apr 17, 2020, 6:35 PM IST

roorkee news
समाजसेवी ने सेनिटाइज टनल किया स्थापित

रुड़की: कोरोना वायरस के चलते जहां देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है, तो वहीं ऐसे में समाजसेवी जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. कोई लोगों को खाना बांट रहा है, तो कोई जरूरतमंदों की जरूरत को पूरा करने के लिए दिन-रात एक किए हुए है.

समाजसेवी ने सेनिटाइज टनल किया स्थापित

जिले में भी शहर के कारोबारी विश्वकर्मा और सुमित कश्यप ने देशहित में एक सैनेटाइज टनल स्थापित किया है. बसों, ट्रकों व कारों को सैनेटाइज करने के मकसद से रुड़की रोडवेज पर टनल लगाया है. इस टनल में दोनों तरफ तीन-तीन स्प्रे ड्रम लगाए गए हैं. जो वाहनों को पूरी तरह से सैनेटाइज करेंगे.

यह भी पढ़ें:कोरोना: सरकार ने श्रमिकों के खाते में भेजे रुपए, मदद के इंतजार में राह तकती कई और 'आंखे'

बता दें कि, लॉकडाउन समाप्त होने के बाद रोडवेज की बसों को भी इस टनल के माध्यम से सैनेटाइज कर रूट पर भेजा जाएगा. कोरोना के डंक से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग और निकायों की ओर से लगातार क्षेत्रों में सैनेटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है. साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने हाथों को सैनेटाइजर से साफ करें.

कारोबारी विश्वकर्मा और सुमित कश्यप द्वारा स्थापित सैनेटाइज टनल कोरोना से लड़ाई में काफी लाभदायक साबित होगा. इन्होंने इस टनल को अपने निजी खर्चे पर तैयार किया है. इनका कहना है कि संकट की घड़ी में हर कोई योगदान दे रहा है. उनकी तरफ से भी देशहित में ये छोटी सी पहल की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details