उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

पुलिस निगरानी में रामपुर गांव से निकाली गई विशाल कांवड़, 108 फीट तिरंगा रहा आकर्षण का केंद्र

सालियर गांव की विशाल कांवड़ को भारी पुलिस बल की निगरानी में रामपुर गांव से सुरक्षित निकाला गया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में शिवभक्त भगवान शंकर के गीतों में झुमते हुए कांवड़ लेकर सालियर के लिए रवाना हुए. इस दौरान भक्त 108 फीट का तिरंगा भी साथ लेकर चल रहे थे. वहीं इस कांवड़ के साथ हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता भी काफी संख्या में मौजूद रहे.

By

Published : Jul 31, 2019, 7:13 AM IST

Updated : Jul 31, 2019, 12:17 PM IST

रामपुर गांव से निकाली गई सालियर गांव की विशाल कांवड़.

रुड़की:मंगलवार को भारी पुलिस बल की निगरानी में सालियर गांव की विशाल कांवड़ रामपुर गांव से सुरक्षित निकली गई. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में शिवभक्त भगवान शंकर के गीतों में झुमते हुए कांवड़ लेकर सालियर के लिए रवाना हुए. इस दौरान भक्त 108 फीट का तिरंगा भी साथ लेकर चल रहे थे. वहीं इस कांवड़ के साथ हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता भी काफी संख्या में मौजूद रहे साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी रही. सालियर गांव की इस कांवड़ को देखने के लिए रामपुर गांव के ग्रामीण भी काफी संख्या में हाईवे पर पहुंचे थे.

बता दें कि 2015 में रामपुर गांव से होकर गुजर रही सालियर गांव की कांवड़ पर कुछ शरारती तत्वों ने हमला कर दिया था. जिसमें कई कांवड़िए घायल हो गए थे. कावड़ पर हमले के बाद क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया था. साथ ही कई पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वहीं, कई पत्रकारों को भी काफी चोटें आई थी.

जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था. जिसके चलते 2015 के बाद से ही हर साल सालियर की कांवड़ के रामपुर गांव से गुजरने के दौरान कोई अप्रिय घटना ना घटे इसलिए कांवड़ निकलने के समय भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहता है. इसी क्रम में आज पुलिस बल की निगरानी में ही सालियर की कांवड़ बिना किसी विवाद के रामपुर गांव से सुरक्षित निकला गई.

ये भी पढ़े:बकरीद: इस बार चर्चा में है ढाई करोड़ का बकरा, ऊपर लिखा है 'अल्हा' का नाम

सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि यह कांवड़ शिवरात्रि के दिन ही निकाली जाती है और सालियर के शिव मंदिर में इसका समापन किया जाता है. उन्होंने बताया कि इस यात्रा में सीआरपीएफ और पीएसी की दो कंपनियां भी लगाई गई थी.

Last Updated : Jul 31, 2019, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details