उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

रुड़की: ठगी के आरोप में IIT के वरिष्ठ सहायक सस्पेंड

आईआईटी रुड़की एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. इस बार आईआईटी में कार्यरत एक वरिष्ठ सहायक पर ठगी का आरोप लगा है. जिसके बाद आईआईटी प्रबंधन ने सिविल लाइन कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है.

By

Published : Jun 21, 2020, 7:54 PM IST

roorkee news
आईआईटी रुड़की में ठगी.

रुड़की:आईआईटी रुड़की में कार्यरत एक वरिष्ठ सहायक पर ठगी का आरोप लगा है. जिसकी शिकायत आईआईटी प्रबंधन ने रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं आईआईटी प्रबंधन ने जांच पूरी होने तक वरिष्ठ सहायक को सस्पेंड कर दिया है. फिलहाल रुड़की पुलिस कर्मचारियों के बयान दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है.

बता दें आईआईटी संस्थान के एक वरिष्ठ सहायक पर बैंक के जरिए ठगी करने की कोशिश का आरोप लगाया है. पुलिस को दी गई तहरीर में आईआईटी के रजिस्ट्रार प्रशांत गर्ग ने बताया है कि वरिष्ठ सहायक ने विभागीय पत्र पर संस्थान के अधिकारियों के हस्ताक्षर कराने के बाद 5 लाख 31 हजार रुपए अपने निजी खाते में डालने के लिए बैंक में जमा किए थे. शक होने पर बैंक अधिकारियों ने प्रबंधन से संपर्क किया तो मामले का खुलासा हुआ. वहीं पुलिस ने आईआईटी के वरिष्ठ सहायक के साथ ही बैंक मैनेजर के बयान दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

आईआईटी रुड़की में ठगी.

यह भी पढ़ें:रुद्रप्रयाग: व्यापारियों को अभी तक नहीं मिला मुआवजा, उठने लगे विरोध के स्वर

दरअसल, इससे पहले भी आईआईटी प्रबंधन कई मामलों को लेकर चर्चाओं में रह चुका है. अब वरिष्ठ सहायक की ठगी का मामला सामने आने पर आईआईटी प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं कोतवाली सिविल लाइन प्रभारी राजेश शाह का कहना है कि वरिष्ठ सहायक के खिलाफ आईआईटी प्रबंधन की तरफ से उन्हें तहरीर मिली है, जिसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details