उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए खूब बना प्लान, पर सब ठंडे बस्ते में

By

Published : May 18, 2019, 8:03 PM IST

नगर में आए दिन चोरी, टप्पेबाजी, चैन स्नेचिंग जैसी घटनाएं सामने आती रहती हैं. अपराधों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने शहर की पॉश कालोनियों और सेंसटिव इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही थी. लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी शहर में  कैमरे नहीं लग पाये हैं.

चार माह बीत जाने के बाद भी पुलिस की योजना धरातल पर नहीं उतर सकी.

रुड़की: नगर में अपराधिक घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. आए दिन चोरी, टप्पेबाजी, चैन स्नेचिंग जैसी घटनाएं सामने आती रहती हैं. इन सभी अपराधों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने शहर की पॉश कालोनियों और सेंसटिव इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही थी. लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी शहर में कैमरे नहीं लग पाये हैं. जिसके चलते अपराधियों के हौसले बढ़ते ही जा रहे हैं.

जानकारी देते सीओ सिटी चंदन सिंह बिष्ट.

आपको बता दें कि शहर में बढ़ रहे अपराध पर रोक लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों ने कुछ समय पूर्व एक योजना बनायी थी. जिसके चलते शहर की पॉश कॉलोनी और सेंसटिव जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर अपराधियों की हरकतों को कैमरों में कैद करने की योजना थी. ताकि बदमाशों की पहचान कर घटनाओं पर अंकुश लगया जा सके. लेकिन चार माह बीत जाने के बाद भी पुलिस की योजना धरातल पर नहीं उतर सकी. जिससे चोरी और टप्पेबाजी की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. जिनसे क्षेत्रवासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

मामले पर सीओ सिटी रुड़की चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए चेतक पुलिस और चौराहों पर चेकिंग के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया गया है. साथ ही संदिग्धों पर नज़र रखने के भी आदेश दिये गए हैं. साथ ही लोगों को भी सचेत रहने के लिए कहा गया है और शहरवासियों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

वहीं कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि अपनी सुरक्षा अपने हाथों में होती है और सुरक्षा के लिहाज से सभी को अपने घरों और दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लागकर आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस का सहयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details