उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर नगला इमारती गांव को किया गया सैनिटाइज

By

Published : Mar 29, 2020, 4:51 PM IST

Updated : Mar 29, 2020, 5:16 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण का दहशत शहर से लेकर गांव का तक फैला हुआ है. हर कोई अपने स्तर से कोरोना संक्रमण को रोकने में जुटा है. इसी क्रम में आज रुड़की के नगला इमारती गांव में कीटनाशक का छिड़काव किया गया.

roorkee
कीटनाशक का छिड़काव.

रुड़की: पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है. ऐसे में अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. लिहाजा, ग्रामीण बिना किसी सरकारी सहायता के अपने गांव में सैनिटाइजर का छिड़काव कर रहे हैं. ताकि, सभी इस जानलेवा वायरस की चपेट में न आएं.

सैनिटाइजर का छिड़काव.

बता दें कि रुड़की के नगला इमारती गांव के प्रमुख, समाजसेवी एवं पूर्व प्रधान हाजी मुरसलीन के परिवार ने पूरे गांव में घर घर जाकर कीटनाशक दवाई सोडियम हाइपोक्लोराइड छिड़कने का अभियान चलाया. हालांकि, नगला इमारती गांव में जगह जगह गंदगी का अंबार लगा है. हर कोई गंदगी से बेहाल है. गांव में प्रवेश करते ही सड़क किनारे कूड़े के बड़े बड़े ढेर नजर आता हैं. इसी गंदगी को दूर करने और गांव में कीटनाशक दवाई हाइपोक्लोराइड छिड़कने का निर्णय पूर्व प्रधान ने लिया. ताकि, कोई भी बीमारी ग्रामीणों को अपनी चपेट में ना ले सके.

ये भी पढ़े:कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उत्तराखंड सेलिब्रिटीज की जनता से अपील

पूर्व प्रधान हाजी मुरसलीन का कहना है की आज तक उनके गांव में किसी तरह का कीटनाशक दवाई का छिड़काव नहीं हो पाया था. गांव में चारों ओर गंदगी का साम्राज्य है. ऐसे में कोई भी बीमारी किसी व्यक्ति को अपनी चपेट में आसानी से ले सकती है. उसी को देखते हुए उन्होंने निर्णय लिया कि पूरे गांव में कीटनाशक दवाई का छिड़काव किया जाए. ताकि, ग्रामीणों को खतरनाक बीमारियों की चपेट में आने से बचाया जा सकें.

Last Updated : Mar 29, 2020, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details