उत्तराखंड

uttarakhand

CAA के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन जारी, कानून को वापस लेने की मांग

By

Published : Jan 21, 2020, 5:29 PM IST

सीएए और एनआरसी कानून के खिलाफ देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. साथ ही मंगलौर क्षेत्र में मुस्लिम समाज की महिलाएं एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन कर रही है.

protest against CAA.
CAA के खिलाफ प्रदर्शन.

रुड़की: एनआरसी और सीएए कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मुस्लिम महिलाएं इस कानून को हटाने के लिए जगह- जगह धरने पर बैठी हैं. खासकर मुस्लिम समाज और दलित समाज के लोग लगातार कानून में हुए संशोधन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन में दिल्ली में शाहीन बाग में बैठी सैकड़ों महिलाएं एक महीने से अधिक समय से धरने पर बैठी हुई हैं. उसी तर्ज पर उत्तराखंड में भी मुस्लिम समाज की महिलाएं घरों से बाहर निकलकर इस संशोधन कानून के विरोध में मुखर हो गई हैं.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंडः बारिश और बर्फबारी से आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, हिमस्खलन की चेतावनी

बता दें कि मंगलौर क्षेत्र में मुस्लिम समाज की महिलाएं लगातार एनआरसी और सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर गई हैं. पिछले दिनों मंगलौर कस्बे में स्थित मदरसे में हजारों की तादाद में पहुंची मुस्लिम समाज की महिलाओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था.

जिसके चलते मंगलौर क्षेत्र के ही टांडा भनेड़ा गांव में भी सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि शाहीन बाग में बैठी महिलाएं अकेली नहीं हैं, जबतक सरकार इस काले कानून को वापस नहीं लेती तबतक मुस्लिम समाज की महिलाएं धरना प्रदर्शन करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details