उत्तराखंड

uttarakhand

प्रवासियों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर अवैध वसूली, जांच में जुटा प्रशासन

By

Published : Jun 28, 2020, 7:16 PM IST

Updated : Jun 28, 2020, 7:34 PM IST

उत्तराखंड के नारसन बॉर्डर पर सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. वहीं, नारसन बॉर्डर पर कई लोग प्रवासियों की मजबूरी का फायदा उठाकर रजिस्ट्रेशन और पास बनाने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं.

roorkee news.
प्रवासियों से अवैध वसूली.

रुड़की:उत्तराखंड में प्रवासियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. उत्तराखंड के नारसन बॉर्डर पर सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. वहीं, नारसन बॉर्डर पर कई लोग प्रवासियों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे रजिस्ट्रेशन और पास बनाने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं. देर रात रुड़की के एक शिक्षक ने भी पास बनाने के नाम पर 300 रुपये की अवैध वसूली का आरोप लगा है. जिससे बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों में काफी नाराजगी भी है.

नारसन बॉर्डर से पहले भी अवैध वसूली की खबरें सामने आ चुकी हैं. बता दें कि बाहर से आने वाले प्रवासियों को बिना जांच किए उत्तराखंड में प्रवेश अवैध उगाही के चलते करा दिया गया था. जिसके बाद जिला प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

प्रवासियों से अवैध वसूली.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने रद्द की सेमेस्टर परीक्षाएं

वहीं रुड़की ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली थी कि बाहर से आने वाले लोगों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे लिए जा रहे हैं. साथ ही आस-पास के होटल और ढाबे वाले इस तरह से काम कर रहे हैं. अगर कोई भी व्यक्ति इस तरह से बाहर से आने वाले लोगों से वसूली करता पकड़ा गया, तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 28, 2020, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details