उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

ड्रग कंट्रोल विभाग का मेडिकल स्टोर पर छापा, नशीली दवाइयों के तीन सैंपल बरामद

रुड़की में लंबे समय से मेडिकल स्टोर में हो रही नशीली दवाइयों के कारोबार पर ड्रग कंट्रोल विभाग ने छापा मारा है. विभाग ने गोदाम से तीन तरह की संदिग्ध दवाइयां बरामद कर जांच के लिए लैब भेजा है.

By

Published : Aug 22, 2019, 5:23 PM IST

Updated : Aug 22, 2019, 5:39 PM IST

मेडिकल स्टोर में ड्रग कंट्रोल विभाग का छापा.

रुड़की:जिले में रामपुर चुंगी स्थित किंग मेडिकल स्टोर पर ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने छापा मारकर नकली दवाइयों के तीन सैंपल लिए हैं. इन सैंपल को लैब में भेजकर जांच के बाद आई रिपोर्ट पर ड्रग कंट्रोल विभाग आगे की कार्रवाई करेगा. फिलहाल ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर को सीज नहीं किया है, लेकिन स्टोर से किसी भी तरह की बिक्री पर रोक लगा दी गई है.

मेडिकल स्टोर में ड्रग कंट्रोल विभाग का छापा.

बता दें कि ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने रुड़की के एक मेडिकल स्टोर पर देर रात छापा मारा. विभाग ने घंटों पड़ताल के बाद मेडिकल स्टोर और गोदाम से तीन तरह की संदिग्ध दवाइयां बरामद की. जानकारी के अनुसार इस मेडिकल स्टोर से जुड़े लोग नकली और नशीली दवाइयों के बड़े माफिया बताए जाते हैं.

यह भी पढ़ें:गांधीवादी विचारधारा और समकालीन वैश्विक संघर्ष

लंबे समय से इस कारोबार से जुड़े सूत्र बताते हैं कि ड्रग कंट्रोल विभाग से इनकी अच्छी सांठ-गांठ थी. इसलिए यह अब तक कानून की पकड़ में नहीं आए. इस कार्रवाई में देहरादून ड्रग कंट्रोल विभाग के निरीक्षक नीरज सिंह और हरिद्वार ड्रग निरीक्षक शामिल रहे.

Last Updated : Aug 22, 2019, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details