उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

किसान ने बंद कर दी नाली की निकासी, दो पक्षों में हुई झड़प

रुड़की के भगवानपुर में नाले के पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम भगवानपुर मौके पर पहुंचे और मामले की कार्रवाई की.

नाली की निकासी को लेकर दो पक्षों में झड़प.

By

Published : Jun 29, 2019, 7:11 PM IST

हरिद्वार:भगवानपुर तहसील के हकीमपुर तुर्रा गांव के दो पक्षों में नाले के पानी की निकासी को लेकर झड़प हो गई. इस दौरान एक पक्ष के लोग लाठी-डंडे लेकर मारपीट करने पर उतारु हो गए. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही उप जिलाधिकारी संतोष पांडे मौके पर पहुंचे और नाले के पानी की निकासी को खुलवाया. जिसके बाद दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

नाली की निकासी को लेकर दो पक्षों में झड़प.

दरअसल, भगवानपुर तहसील के हकीमपुर तुर्रा गांव में ग्रामीणों ने एक किसान पर नाले की निकासी बंद करने का आरोप लगाया था. ग्रामीणों का कहना है कि किसान ने नाले की जमीन को अपने खेत में मिला लिया था. जिससे किसान के खेत से पानी की निकासी होने लगी. कुछ दिनों बाद किसान के खेत की फसल खराब होने लगी, जिससे परेशान होकर किसान और उसके परिवार वालों ने पानी की निकासी को बंद कर दिया. जिस कारण नाली का गंदा पानी गांव की गलियों में भरने लगा और गांव में बीमारी फैलने लगी.

पढ़ें:उत्तराखंड की बेटी मोनिका भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में बनीं वैज्ञानिक

वहीं, उप जिलाधिकारी संतोष पांडे ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए पटवारी को पानी की निकासी का निवारण करने का आदेश दे दिया है. दोनों पक्षों को भी शांत रहने का आदेश दिया गया है. साथ ही कहा कि अगर कोई व्यक्ति गांव के सरकारी कार्य में बाधा डालता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details