उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: युवक के खिलाफ धर्म परिवर्तन कराने और सामूहिक दुष्कर्म का केस, आरोपी बोला- मेरी पत्नी है वो

By

Published : Jan 31, 2022, 7:32 AM IST

लक्सर में एक युवती ने युवक पर धर्म परिवर्तन कराने और सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज कराया है. उधर युवक का कहना है कि उन्होंने प्रेम विवाह किया था. युवती के परिजन उसे जबरदस्ती अपने साथ ले गए और गर्भपात कराकर उसके ऊपर झूठा मुकदमा करा दिया है. पुलिस ने दोनों पक्षों के 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

Laksar Hindu Muslim marriage
लक्सर अपराध समाचार

लक्सर: शहर में एक अजीब मामला सामने आया है. धर्म परिवर्तन कर शादी करने के एक साल के बाद पति-पत्नी के बीच युवती के मायके वालों का दखल हो गया. युवक ने पत्नी के परिजनों पर उसे जबरन ले जाने और उसका गर्भपात कराने का आरोप लगाया है. उधर युवती की ओर से अपने पति और उसके दो साथियों पर सामूहिक दुष्कर्म करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया गया है. दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ये है पूरा मामला:लक्सर निवासी युवक रविंद्र की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि उसने कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी दूसरे समुदाय की युवती के साथ 5 अक्टूबर 2020 को आर्य समाज मंदिर सहारनपुर में शादी की थी. उसकी पत्नी ने स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपनाया था. इसके बाद परिजनों से खतरे को देखते हुए उसकी पत्नी की ओर से ही हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दिसंबर 2020 में सुरक्षा भी ली गई थी. इसके बाद से पति-पत्नी के तौर पर दोनों साथ रह रहे थे. उसकी पत्नी सात माह की गर्भवती थी.

कहानी में ऐसे आया ट्विस्ट: रविंद्र के अनुसार, 25 नवंबर 2021 को उसकी पत्नी के परिजन उसको जबरन अपने साथ ले गए. इसके बाद उन्होंने अपने एक रिश्तेदार के साथ मिलकर उसका गर्भपात कराते हुए उसके अजन्मे शिशु की हत्या कर दी. जब वह अपनी पत्नी को लेने उसके घर गया तो आरोपितों ने गाली गलौज करते हुए उसके साथ मारपीट की और उसे जान से मारने व झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं.

वहीं मामले में युवती की ओर से एसीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया गया कि वह लक्सर में कोचिंग के लिए जाती थी. जहां रविंद्र उर्फ रवि भी कोचिंग करता था. युवती के अनुसार, 1 सितंबर 2020 को आरोपित उसे बहला फुसलाकर अपने घर लेकर गया जहां उसने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान उसने उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई. इसके बाद वह उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. उसने कोरे कागजातों पर हस्ताक्षर भी कराए और उसका धर्म परिवर्तन कराने की बात कही.

इसके बाद उसने सहारनपुर ले जाकर अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया. बाद में वीडियो वापस करने के बहाने उसे घर में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इससे वह गर्भवती हो गई. इसके बाद उसके परिजनों को उसने जानकारी दी. लेकिन आरोपित ने उसे और उसके परिजनों को भी जान से मारने की धमकी दी.

ये भी पढ़ें: मसूरी: धनौल्टी रोड पर गहरी खाई में गिरी कार, हरियाणा का प्रेस आई कार्ड मिला, रेस्क्यू जारी

कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि रविंद्र की तहरीर पर सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उधर युवती की ओर से कोर्ट के आदेश पर आरोपित रविंद्र व उसके दो अज्ञात दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. कोतवाली प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details