उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

उत्तराखंड में सक्रिय हुई असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM, नय्यर काजमी बने प्रदेश अध्यक्ष

सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM सक्रिय हो गई है. जहां डॉक्टर नय्यर काजमी को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया.

aimim-in-uttarakhand
उत्तराखंड में एआईएमआईम का हुआ आगाज

By

Published : Jan 1, 2020, 7:46 PM IST

रुड़की: बुधवार को रुड़की में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन यानी एआईएमआईम के पहले राजनीतिक कार्यक्रम का आगाज हुआ. इस दौरान डॉक्टर नय्यर काजमी को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया. कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर हमला बोला.

नय्यर काजमी बने प्रदेश अध्यक्ष.

उत्तराखंड में एआईएमआईम के पहले राजनीतिक कार्यक्रम में बोलते हुए यूपी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले 60 सालों में मुस्लिमों और दलितों का दमन किया है. वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता के नशे में चूर होकर देश का माहौल बिगाड़ने में लगी है. इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर भी जमकर निशाना साधा.

पढ़ें-अल्मोड़ा: सीएए को लेकर बीजेपी चलाएगी जागरूकता अभियान, तैयारियां की तेज

शौकत अली ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता पर काबिज लोग सिर्फ धर्म विशेष को टारगेट कर राजनीति कर रहे हैं, जोकि बिल्कुल गलत है. उन्होंने एनआरसी और सीएए को लेकर कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि एनआरसी कांग्रेस के समय में भी लागू की गई थी. तब कई बांग्लादेशियों को देश से निकाला गया था. उन्होंने कांग्रेस-भाजपा को एक ही थाली का बताते हुए कहा कि ये कांग्रेस जहां सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति करती है तो वहीं भाजपा हार्ड हिंदुत्व की राजनीति कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details