उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

25 लाख के चक्कर में गंवाए 84 हजार रुपये, हकीकत आई सामने तो खिसक गई पैरों तले जमीन

काशीपुर गांव में एक किसान ने 25 लाख रुपये की लॉटरी के लालच में 84 हजार रुपये गंवा दिए. शिकायत दर्ज होने के बाद मामले पर पुलिस जांच में जुट गई है.

By

Published : Jul 22, 2019, 10:18 PM IST

a farmer victim of online fraud in roorkee

रुड़कीःमंगलौर कोतवाली क्षेत्र के काशीपुर गांव में एक किसान ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है. 25 लाख की लॉटरी की झांसे में आकर किसान ने 84 हजार रुपये गंवा दिए. ठगी का एहसास होने के बाद पीड़ित किसान ने आनन-फानन में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

लॉटरी के नाम पर किसान से ठगी.

जानकारी के मुताबिक काशीपुर गांव का एक किसान आस मोहम्मद उर्फ भोला को उसके फोन पर एक कॉल आया था. फोन में उसे 25 लाख रुपये की लॉटरी जीतने की बात कही गई. जिसे सुनकर किसान को खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अचानक अमीर बनने के ख्वाब में बिना कुछ जांच पड़ताल के ही कॉल करने वाले के खाते में उसके डिमांड के मुताबिक रुपये जमा कराता गया.

ये भी पढे़ंःपक्ष और विपक्ष के बीच झूल रहा 'गैरसैंण', कब साकार होगा 'सपना' कोई नहीं जानता

पीड़ित किसान ने बताया कि करीब 7 महीने पहले किसी व्यक्ति ने उसे 25 लाख रुपये जीतने का लालच दिया. जिससे वो झांसे में आकर पहली बार उसने लॉटरी की रकम लेने के लिए 10 हजार रुपये फोन करने वाले के बताए खाते में जमा कराए. इतना ही नहीं बाद में कई बार उसे कॉल और मैसेज आते रहे. जिस पर लॉटरी की रकम देने के नाम पर बार-बार रुपये की डिमांड की गई.

इस तरह से उसने 84 हजार रुपये गंवा दिया. बाद में पीड़ित किसान ने इसकी जानकारी किसी बुद्धिजीवी से साझा किया तो पता चला कि वह ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है. ये सुनकर किसान के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई और सीधे गंगनहर कोतवाली जा पहुंचा. जहां पर पीड़ित किसान ने ट्रांजेक्शन की रसीद और कॉल डिटेल लेकर पुलिस को दी. वहीं, मामले पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details