उत्तराखंड

uttarakhand

लक्ष्मण झूला पुल: यमकेश्वर विधायक ने की सीएम त्रिवेंद्र से मुलाकात, वैकल्पिक व्यवस्था पर हुई मंथन

By

Published : Jul 13, 2019, 10:36 PM IST

आईआईटी रुड़की के परीक्षण करने के बाद लक्ष्मण झूला पुल पर आवाजाही रोक दी गई है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन के सामने सबसे बड़ी समस्या कांवड़ यात्रा है. क्योंकि इस दौरान लक्ष्मण झूला पुल पर सबसे ज्यादा आवाजाही होती है. तीर्थ यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार और शासन स्तर पर वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करने पर विचार किया जा रहा है.

फाइल फोटो

देहरादून:ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला पुल का सरकार ने विकल्प ढूंढना शुरू कर दिया है. आईआईटी रुड़की की रिपोर्ट के बाद पुल को आवाजाही के लिए सुरक्षित नहीं माना गया था. लक्ष्मण झूला पुल की मियाद खत्म होने और इसके असुरक्षित होने के चलते सरकार ने अब इसके विकल्प पर प्रयास तेज कर दिए हैं. इसी कड़ी में शनिवार को यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूरी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की.

पढ़ें- नीताल में बहुमंजिला इमारत गिरी, भारी बारिश की वजह से हुआ हादसा

ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला पुल पर राज्य सरकार की आवाजाही रोकने के निर्णय के बाद अब पुल के विकल्प पर भी चिंतन शुरू कर दिया गया है. इसी को लेकर यमकेश्वर विधायक रितु खंडूरी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र से मुलाकात की और पुल के वैकल्पिक व्यवस्था किए जाने की बात रखी. इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने भी विधायक से वैकल्पिक पुल तैयार किए जाने की बात कही.

पढ़ें- जंगलों में शिकारियों की सक्रियता को देखते हुए वन विभाग हुआ अलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा

बता दें कि आईआईटी रुड़की के परीक्षण करने के बाद लक्ष्मण झूला पुल पर आवाजाही रोक दी गई है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन के सामने सबसे बड़ी समस्या कांवड़ यात्रा है. क्योंकि इस दौरान लक्ष्मण झूला पुल पर सबसे ज्यादा आवाजाही होती है. तीर्थ यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार और शासन स्तर पर वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करने पर विचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details