उत्तराखंड

uttarakhand

ये कैसा तहसील दिवसः फरियादी तो पहुंचे पर हाकिम नहीं, SDM ने DM को भेजा पत्र

By

Published : Jul 3, 2019, 12:04 AM IST

तहसील दिवस के दौरान जन समस्याएं सुनने के लिए उपजिलाधिकारी प्रेमलाल, तहसीलदार रेखा आर्य और नायाब तहसीलदार मौजूद रहे. लेकिन अन्य कई विभागों के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. जिसके चलते उपजिलाधिकारी ने नदारद रहे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है.

तहसील दिवस के दौरान नदारद रहे कई विभागों के अधिकारी.

ऋषिकेश: नगर में तहसील दिवस के दौरान मंगलवार को जन समस्याएं सुनने के लिए उपजिलाधिकारी प्रेमलाल, तहसीलदार रेखा आर्य और नायाब तहसीलदार मौजूद रहे. लेकिन अन्य कई विभागों के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. इस दौरान आम लोग और जनप्रतिनिधियों से तहसील परिसर भरा था. जिसके चलते उपजिलाधिकारी ने नदारद रहे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है.

तहसील दिवस के दौरान नदारद रहे कई विभागों के अधिकारी.

बता दें कि प्रत्येक माह के पहले मंगलवार को तहसील दिवस के रूप में मनाया जाता है. जहां सभी आम-जन और जनप्रतिनिधियों की समस्या सुनी जाती हैं. वहीं विभाग के अधिकारी निराकरण हेतु उपजिलाधिकारी के समक्ष पेश होते है. जिसके चलते ऋषिकेश तहसील में मंगलवार को जनसमस्याओं का जमावड़ा रहा. लेकिन संबंधित अधिकारी अनुपस्थिति रहे. जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उपजिलाधिकारी प्रेमलाल ने जिलाधिकारी को पत्र लिख संबंधित अधिकारियों को नोटिस भेजने की बात कही है.

ये भी पढ़े:पिरान कलियर दरगाह में सुरक्षा के साथ हो रहा खिलवाड़, पकड़े जा चुके हैं यहां से कई संदिग्ध

उपजिलाधिकारी प्रेमलाल ने बताया कि तहसील दिवस एक महत्त्वपूर्ण दिन होता है. लोग अपनी फरियाद लेकर यहां पंहुचते हैं. ऐसे में जिम्मेदार विभागों के अधिकारियों का नदारद रहना निराशाजनक है. उन्होंने बताया कि आज सिंचाई विभाग, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग और नगर निगम का कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं रहा. साथ ही कहा कि ऐसे लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ जिलाधिकारी को पत्र लिखकर भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details