उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना की जंग में आगे आई सामाजिक संस्थाएं, यमकेश्वर क्षेत्र के लिए दिए 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

By

Published : May 24, 2021, 10:09 PM IST

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर और ब्लैक फंगस की मार से उत्तराखंड में हालात खराब हैं, जिसके कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. ऐसे हालात में कई लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए है.

Rishikesh news
Rishikesh news

ऋषिकेश: कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा असर मरीजों के फेफड़ों पर पड़ रहा है, जिसके वजह से मरीजों को ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत पड़ रही है. ऐसे में कई बड़े उद्योगपतियों के साथ सामाजिक संस्थाओं ने सरकार की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूरी ने आग्रह सतवा योगा वेलफेयर और खुशी वेलफेयर सोसाइटी 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने का निर्णय लिया है.

पढ़ें-संकट की घड़ी में 'रियल वॉरियर्स' बने NRI, विदेशी जमीन से कर रहे देवभूमि की मदद

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर का पहाड़ों पर भी असर दिख रहा है. ऐसे में सरकार और स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर सामाजिक संस्थाएं भी पहाड़ों में स्वास्थ्य सुविधाओं को जुटाने में लगे हुए है. ताकि मरीजों की ऑक्सीजन या न मेडिकल उपकरण के अभाव में इधर-उधर न भटकना पड़े.

सतवा योगा वेलफेयर और खुशी वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने यमकेश्वर क्षेत्र को 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने का निर्णय लिया है, जिसमें से चार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यमकेश्वर के एसडीएम मनीष सिंह और विधायक प्रतिनिधि अश्वनी गुप्ता को सौंप दिए हैं. 11 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जल्दी ही ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध कराए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details