उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

ऋषिकेश पहुंचे मॉरिशस के हाई कमिश्नर जगदीश्वर गोवर्धन, गंगा आरती में लिया हिस्सा

मंगलवार को मॉरिशस के हाई कमिश्नर जगदीश्वर गोवर्धन अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में हिस्सा लेने परमार्थ निकेतन पहुंचे. जहां उन्होंने विश्व विख्यात गंगा आरती में हिस्सा लिया.

By

Published : Mar 6, 2019, 2:52 AM IST

ऋषिकेश पहुंचे मॉरिशस के हाई कमिश्नर जगदीश्वर गोवर्धन

ऋषिकेश: मंगलवार को मॉरिशस के हाई कमिश्नर जगदीश्वर गोवर्धन अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में हिस्सा लेने परमार्थ निकेतन पहुंचे. जहां उन्होंने विश्व विख्यात गंगा आरती में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां की गंगा आर्ती हमें स्वर्ग की अनुभुति कराती है जो वास्तव में अद्भुत अनुभव है.

पढ़ें:उत्तराखंड में बन रहे शौर्य स्थल का जल्द हो सकेगा दीदार

परमार्थ निकेतन पहुंचे मॉरिशस के हाई कमिश्नर जगदीश्वर गोवर्धन ने स्वामी चिदानन्द से मुलाकात की. इस दौरान स्वामी चिदानन्द ने कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा और मातृभाषा भी है. इसे पूरे विश्व में अपना दर्जा मिलना चाहिए और मॉरिशस इस ओर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. साथ ही उन्होंने भारतीयों का आह्वान किया कि भारत में हिंदी भाषा को और वरीयता दी जानी चाहिये.

पढ़ें:गढ़भोज को मिड-डे-मील में शामिल करने की उठी मांग

वहीं मॉरिशस के हाई कमिश्नर जगदीश्वर गोवर्धन ने कहा कि भारत के पास जो क्षमता, संस्कार, विचार और संस्कृति है उसे पूरे विश्व में ले जाने की जरूरत है. उन्होंने परमार्थ निकेतन में होने वाली विश्व विख्यात गंगा आरती के विषय में चर्चा करते हुए कहा कि सचमुच यह मंत्रमुग्ध करने वाली आरती है. साथ ही उन्होंने कहा कि यहां की आरती हमें स्वर्ग की अनुभुति कराती जो वास्तव में अद्भुत अनुभव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details